Categories

राशिफल 1 दिसंबर दिन शुक्रवार 2017, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

  1. मेष दैनिक राशिफल : अपने प्यार के साथ वक्त बिताने का समय नही निकाल पाने के कारण आप अवसाद महसूस कर सकते हैं। नौकरी के लिए सही लोगों की तलाश करना आसान नही होगा। चाहे निजी जीवन का क्षेत्र हो या कामकाज का क्षेत्र, अपने बड़े बुजुर्गों को या अपने सीनियर्स को किसी भी तरह से नाराज़ न करें, उनका योगदान आपके जीवन में बहुत अहम है इस बात को बिलकुल न भुलाएँ। अपने मन में बैठी हुई घबराहट को तो हटाना ही पड़ेगा। ज़िन्दगी की अच्छाई तभी जाकर पूरी तरह काम करेगी, खासकर अपनों के प्रति सद्भावना बनाये रखनी होगी।
  2. वृष दैनिक राशिफल : किसी प्रभावशाली व्यक्ति को सहायता देने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाए जाने की संभावना हैं। करीबी से दिल की बात साझा करना सुकूनदायक साबित हो सकता हैं। कामकाज से जुडी रुकावटों को सँभालने में किसी भी तरह की कमी न रखें। वैसे भी यह समय रिश्तों में परेशानियाँ ला सकता है, इसलिए अपनी ओर से कोई कमी रखना ठीक नहीं होगा। जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा। यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपने मन में बैठी हुई किसी भी तरह की नकारात्मकता को हटा दें।
  3. मिथुन दैनिक राशिफल : कार्यस्थल पर जरूरत के काम पर केंद्रित रहने की संभावना हैं। कार्यस्थल पर किसी काम को समय पर समाप्त करने में सहकर्मियों का साथ मिलने की संभावना हैं। कामकाज में अपने प्रदर्शन को किसी भी वजह से कम न होने दें। घर-परिवार के रिश्तों को भी सुचारू रूप से संभाले रखें ताकि कोई कमी न उभरे। बाकी सारी बातो को भुलाकर अपने काम की ओर तवज्जो देनी होगी ताकि अपने बलबूते पर वो लाभ बना रहे जो आपको चाहिए।
  4. कर्क दैनिक राशिफल : किसी के सुझाव में आपके हित की ही बातें हैं उसे नजरअंदाज करने से बचें। स्वास्थ के मोर्चे पर आप ऊर्जावान बने रहेंगे। आज कहि से मोटी आमदनी होने की संभावना हैं। ज़िन्दगी का सुख बनाये रखना है तो किसी भी तरह के तकरार में बिलकुल न पड़ें, खासकर रोज़मर्रा की बातों को लेकर किसी भी बात को हाथ से न निकलने दें। ज़िन्दगी में दो चीज़ें काम करती हैं, एक तो अपना भरोसा बना रहे और दूसरा बुजुर्गों का आशीर्वाद मिला रहे। इस समय अपने भरोसे को और ज्यादा जगाने की जरूरत है।
  5. सिंह दैनिक राशिफल : आज थोड़ी व्यस्तता का सामना करना पड़ेगा, लेकिन आप फिर भी मौज मस्ती का मौका पा सकते हैं। किसी से दूरी, कड़वाहट मिटा कर भरोसा व प्यार पैदा करने में सफल रहेंगे। ऐसा न सोचते चले जाएँ की पीठ पीछे क्या हो रहा है। खासकर किसी प्यार के रिश्ते को लेकर मन में दूरियां न बनायें। खर्चे भी बढ़े रहेंगे और मन भी भटकता रहेगा, फिर भी अपने विचारों में बहुत ज्यादा केन्द्रित होने की कोशिश करनी पड़ेगी, ताकि ज़िन्दगी का सुख बना रहे।
  6. कन्या दैनिक राशिफल : किसी काम के लिए महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क किए जानें की संभावना हैं। आज मंहगा सामान खरीदे जाने के संकेत हैं। वित्तीय मोर्चे पर कठिनाई का सामना करना पड़ सकता हैं। ज़िन्दगी की चुनोतियों की वजह से घर-परिवार की खुशियों को किसी कमी की नजर से न देखें। बहुत कुछ ऐसा है जो आपके हित में ही बना हुआ है, इसलिए बहुत ज्यादा न सोचते चले जाएँ। हालात कैसे भी क्यों न हों पर संतुष्ट रहना बहुत ज्यादा जरूरी है। कोई भी अच्छाई तभी जाकर अपना पूरा रंग दिखा पाती है।
  7. तुला दैनिक राशिफल : कार्यस्थल पर कोई सहकर्मी आज आपका भार हल्का करने में मदद कर सकता हैं। फ्रीलांसर अपनी शर्तों पर काम करने के लिए क्लाइंट को राजी कर सकते हैं। पैसे को लेकर किसी भी बहस में बिलकुल न पड़ें। वैसे भी किसी बहस से कोई मसला हल नहीं होता। अपने कामकाज को एक नयी नजर से देखना होगा ताकि उसका पूरा फायदा उठाया जा सके। जो भी नए मौके मिलें उन्हें भी टटोल लें, पर धैर्य जरुर बनाये रखें।
  8. वृश्चिक दैनिक राशिफल : शिक्षा के क्षेत्र में आज बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती हैं। स्वास्थ समस्या अब पूरी तरह समाप्त हो सकती हैं। वित्तीय मोर्चे पर बचत पर जोर रहेगा। अपनी इच्छाओं को बढाकर अपनी स्तिथि को कमज़ोर न पड़ने दें। वैसे भी जब इच्छाएं बढ़ जाएँ तो कोई न कोई गलती हो जाती है और इस समय आपको कोई गलती नहीं करनी है। तकदीर जितना भी साथ दे वो भी बहुत बड़ी बात है। किसी भी चीज़ को लेकर ऐसा सोचना की ज़िन्दगी में कोई कमी रह गयी है इससे तो बचना ही होगा।
  9. धनु दैनिक राशिफल : कार्यस्थल पर स्थिति आपके अनुकूल रहने की संभावना हैं। अकादमिक स्तर पर जिस चीज का आपको बेसब्री से इंतजार कर रहे थे उसे पूरा होने में वक्त लग सकता हैं। ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा भी होता है जिसपर आपका जोर नहीं चलता। ऐसी किसी बात को लेकर व्यर्थ में खुद को दुखी करते चले जाना भी ठीक नहीं है। ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें तो एक भरोसा सा बना रहता है की सबकुछ ठीक है। आपके लिए भी ऐसे हालात बने हुए हैं जब आप उसी विश्वास के साथ ज़िन्दगी को जीते चले जाएँ।
  10. मकर दैनिक राशिफल : घरेलू मोर्चे पर कोई उलझन में फंसा सकता हैं। कार्यस्थल पर छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर सावधान रहने की जरूरत हैं। किसी के पीछे पैसा खर्च करना सही साबित होगा। रिश्तों को समझने की भी जरूरत है और रिश्तों को संभाले रखने की भी जरूरत है, क्योंकि ज़िन्दगी की अच्छाई और सच्चाई तभी जाकर बन पाती है। आने वाले डेढ़ महीने में किसी बड़े परिवर्तन का न सोचें। स्थिरता बनाये रखने में जो सुख है वो किसी और चीज़ में हो ही नहीं सकता।
  11. कुंभ दैनिक राशिफल : व्यायाम, उचित जीवनशैली से आप अच्छे स्वास्थ का आंनद ले सकते हैं। परिवार के लोग घूमने-फिरने के मूड में नही होंगे, लेकिन आप उन्हें राजी कर सकते हैं। पैसे की अच्छी बनती हुई स्तिथि की वजह से आप कहीं लापरवाह न हो जाएँ। ऐसे में किसी भी तरह के नियम कानून के खिलाफ चलना भी ठीक नहीं है। सेहत की ओर भी ध्यान देना होगा और पैसे की प्लानिंग भी करनी होगी। जीवन में बहुत कुछ ऐसा है जिसे योजनाबद्ध रूप से तो करना ही पड़ेगा।
  12. मीन दैनिक राशिफल : आपके निजी जीवन में बहुत कुछ हैं जिसे सुलझाया जाना आवश्यक हैं, उसे छुपाने से काम नही चलेगा। आपके स्वास्थ पर घरेलू उपचार का अच्छा असर हो सकता हैं। कामकाज की बढती हुई चुनोतियों से आप परेशान न हो जाएँ। इस वजह से भी किसी अनजानी राह पर चलने की कोशिश न करें। लोगों की अच्छी मिलती हुई सलाह जरुर मान लें। रिश्तों में किसी भी तरह की कमियां निकालने से बचना होगा। घर-परिवार में सुख है पर किसी प्यार के रिश्ते को बेहतर तरीके से समझने की जरूरत है।
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch