Categories

बड़ी से बड़ी परेशानी से मुक्ति दिलाता है नींबू और लौंग का ये उपाय


नींबू एक ऐसा फल है जिसमें विटामिन सी भरपूर होता है, जहां यह मनुष्य के शरीर पर फायदा करता है तो वहीं ज्योतिष के अनुसार भी नींबू के कई फायदे हैं। नींबू बड़ी से बड़ी बुरी शक्ति को दूर करने में कारगर सिध्द होता है। आज हम आपसे नींबू से ही जुड़े फायदे के बारे में चर्चा करने वाले है।
 जिसे जानकर आप भी इस छोटे से नींबू का फायदा उठा सकते हैं।
प्रायः देखा जाए तो नींबू का प्रयोग नजर दोष तथा किसी के द्वारा टोने-टोटके से बचाने के लिए भी किया जाता है।
इतना ही नहीं नींबू का पौधा घर में होने से बुरी हवाएं घर में प्रवेश नहीं कर पाती हैं एवं वास्तु दोष का प्रभाव भी कम हो जाता है।

टोटके की विधि :

  1. शनिवार के दिन एक नींबू और 4 लौंग लेकर हनुमान मंदिर जाएं। उस नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा कर हनुमान चालीसा का पाठ करें या हनुमानजी के मंत्रों का जप करें। 
  2. हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें। इसके बाद हनुमान जी का पूजन करें। पूजन के बाद यह अभिमंत्रित नींबू घर पर किसी पवित्र स्थान पर रखें।
  3. जब कभी किसी छोटे बच्चे को नजर लग जाती है और वह दूध उलटने लगता है या दूध पीना बंद कर देता है, ऐसे में परिवार के लोग चिंतित और परेशान हो जाते हैं। 
  4. ऐसी स्थिति में एक बेदाग नींबू लें और उसको बीच में से आधा काट दें तथा कटे वाले भाग में काले तिल के कुछ दाने दबा दें और फिर ऊपर से काला धागा लपेट दें। अब उसी नींबू को बालक पर उल्टी तरफ से 7 बार उतारें। इसके पश्चात उसी नींबू को घर से दूर किसी निर्जन स्थान पर फैंक दें।
  5.  इस उपाय से शीघ्र ही लाभ मिलेगा। नींबू को दो भागों में इस प्रकार से काटें कि वे नीचे से जुड़े रहें। यह उपाय करने से पीड़ित बच्चा शीघ्र ही स्वस्थ हो जाएगा।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch