Categories

आपकी राशि बातएगी किस चीज से डरते हैं आप, जाने और अपने दोस्तों को Tag करे



प्रत्येक इंसान की राशि होती है और आपकी राशि आपके बारे में कई राज खोलती है। आपने जीवन से जुड़ी कई बातें आपकी राशि बता देती है। वहीं आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन सी राशि को किस किस्म का डर सताता है। मतलब कि किस राशि को कौन सा फोबिया है।

  1. मेष : मेष राशि वाले लोग हमेशा चलते रहना पसंद करते हैं। एक ही जगह पर देर तक बैठे रहने से उन्हें परेशानी होने लगती है। ऐक्टिव मेष राशि वालों को काठीसोफोबिया यानी बैठने में लगने वाला डर हो सकता है।
  2. वृष : वृष राशि वाले अपने कम्फर्ट जोन में ही सेफ और कॉन्फिडेंट फील करते हैं। उन्हें अपने आस-पास की चीजों में बदलाव आना अच्छा नहीं लगता। आज जहां हैं और जैसे हैं, वैसे ही खुद को पसंद करते हैं, आप किसी भी तरह का चेंज आने पर इंजॉय नहीं कर सकते। वृष राशि वालों को ट्रोपोफोबिया यानी वह डर जो आपके आस-पास हुए बदलावों से आता है, हो सकता है।
  3. मिथुन : मिथुन राशि वालों को अगर आप बैठकर किसी बारे में सोचने और निर्णय लेने को कहेंगे तो आप देखेंगे कि वे नर्वस हो रहे हैं। डिसाइडोफोबिया, यानी कि डिसिज़न लेने में घबराहट होना। मिथुन राशि वालों को यह फोबिया हो सकता है, जिसके कारण वे किसी मुद्दे पर ठोस फैसला लेने की बात पर दूर भागते हैं।
  4. कर्क : कर्क राशि वालों को घर पर रहना पसंद होता है। वे घर पर रहते हैं तो सेफ फील करते हैं। आपके दोस्तों और परिवार में ही आपका संसार बसता है। दोस्तों और परिवार के दूर जाने का ख्याल ही आपको बेचैन कर सकता है। कर्क राशि वालों को एक सेफ जगह को छोड़ना यानी कि ऐगोराफोबिया परिभाषित कर सकता है।
  5. सिंह : सिंह राशि वालों को लाइमलाइट में रहना और आकर्षण का केंद्र बने रहना पसंद होता है। जब तक आपके आस-पास के लोग आपके काम और मेहनत की तारीफ करते हैं, आप स्पॉटलाइट में रहते हैं। लेकिन अगर कोई आपसे ये छीन ले, आप परेशान हो जाते हैं। ऐथाजगोरोफोबिया, यानी कि इग्नोर किए जाने का डर आपको बहुत सताता है।
  6. कन्या : कन्या राशि वालों को चकाचक रहना और अपने आस-पास की चीजों को भी क्रम से रखना और ऑर्गनाइज्ड करना अच्छा लगता है। अगर आपको कुछ बिखरा हुआ दिखो तो आप इरिटेट हो जाते हैं। एटैक्सोफोबिया, सानी कि कचरे और बिखरी चीजों को देखकर घबराहट होना, आपको डिस्क्राइब करता है। अगर आप किसी कन्या राशि वाले से लड़ना चाहते हैं तो बस कारपेट को आधा फोल्ड करके छोड़ दीजिए।
  7. तुला : तुला राशि वाले मिलजुलकर रहने और पार्टनरशिप पर बहित भरोसा करते हैं। तुला राशि वाले लोग रोमांटिक होते हैं और रिलेशनशिप में रहना पसंद करते हैं लेकिन लाइफ में अकेला होना इन्हें बिल्कुल नहीं भाता। ऑटोफोबिया या आइसोलोफोबिया यानी अकेल पड़ जाने का डर तुला राशि वालों को सताता है।
  8. वृश्चिक : आप लोगों को हैरान करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। सेंसिटिव, इमोशनल, गहरी सोच वाले और ईमानदार होते हैं वृश्चिक राशि के लोग। हालांकि, ये बहुत जल्दी हीन भावना से घिर जाते हैं। प्रोडिटिओफोबिया यानी कि प्यार में धोखा खाने का डर, आपेक परिभाषित करता है।
  9. धनु : धनु राशि वाले लोग साहसिक होते हैं और आपको नियम फॉलो करना अच्छा नहीं लगता। रोज एक ही जैसा काम करना आपको पसंद नहीं आता। आप एक ही जगह पर बहुत देर तक नहीं रुक सकते। क्लस्ट्रोफोबिया यानी कि एक सीमित स्थान में बंध जाने का डर, धनु राशि वालों को प्रभावित करता है।
  10. मकर : मकर राशि वालों को हर क्षेत्र में पर्फेक्ट बनने की भूख होती है। ऐसे लोगों में किसी भी तरह की कमी के संकेत आसानी से देखने पर नहीं मिलते। लाइफ में किसी भी तरह की असफलता मिलने का डर उन्हें हमेशा सतात रहता है। अटिकिफोबिया यानी असफलता का डर आपकी घबराहट को परिभाषित करता है।
  11. कुंभ : मेरिंतोफोबिया यानी बंधकर रह जाने का डर कुंभ राशि वालों के डर को परिभाषित करता है। आपको आजादी पसंद है और खुलकर रहना अच्छा लगता है। आपको यह बिल्कुल पसंद नहीं आता कि कोई आपको बताए कि क्या करना है। इससे तो लगता है कि शायद आपको स्कूल जाना पसंद नहीं रहा होगा।
  12. मीन : सभी राशियों में से सबसे ज्यादा इमोशनल और सेंसिटिव होते हैं मीन राशि के लोग। आपके अपने लोग ही आपकी दुनिया हैं। मीन राशि वालों को सताता है थैंटोफोबिया, यानी अपने अपनों को खोने का डर। उनसे दूर जाने का ख्याल ही आपके अंदर घबराहट पैदा कर सकता है। परेशान न हों, आप जिन्हें प्यार करते हैं, वे हमेशा आपके दिल में रहते हैं।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch