Categories

रात को सोते वक्त गुलाबजल और ग्लिसरीन के मिश्रण का ये उपाय 80 साल के बुढ़ापे में भी 20 साल सी जवां त्वचा बना देगा



सभी जानते हैं गुलाबजल व ग्लिसरीन चेहरे की त्वचा के लिए कितना फायदेमंद है, फिर भी बहुत कम लोग दोनों के मिश्रण फायदे अच्छी तरह से नहीं जानते।
मिश्रण का असर चेहरे की त्वचा पर सर्दी में व गर्मी में ज्यदा होता है। क्योंकि दोनो समय त्वचा या तो तैलीय हो जाती है या फिर रूखापन आ जाता है। आईये हम आपको दोनों के मिश्रण इस्तेमाल के फायदे विस्तार से बता देते हैं।
  1. गुलाबजल व ग्लिसरीन को मिलाकर चेहरे पर हलके हलके रगरने से त्वचा रूखेपन से निखारने में सहायक है। यह प्रक्रिया सोने से पहले करनी 5 मिनट के लिए चाहिए।
  2. गुलाबजल व ग्लिसरीन को सप्ताह में 2 दिन लगाने से त्वचा की कोशिकाओं में नई जान आ जाती है। और त्वचा के छिद्रो में अन्दर जमने वाला मैल आसानी से मलने पर बाहर आ जाता है।
  3. गुलाबजल व ग्लिसरीन त्वचा पर हलका रगडने से चेहरे पर खून संचार में सहायक है क्योंकि इसमें एन्टी एजिंग रोधक गुण होते हैं। जोकि चेहरे पर झुरियां पड़ने से रोकते हैं। चेहरा उम्र के हिसाब से कफी यंग व सुन्दर लगता है।
  4. त्वचा को ढीलापन व रूखेपन को दूर करने का गुलाबजल व ग्लिसरीन एक खास समान्तर बनाने में दवा का काम करता है, इससे चेहरे में निखार व दाग धब्बे देर हो जाते हैं।
  5. चेहरे पर बने मुहांसे के रोम छिद्र को ब्लेक स्पोट होने से बचाता है। त्वचा में चिकनाई व खिला-खिला दिखता है। इस तरह सप्ताह में 2 बाद चेहरे पर गुलाबजल व ग्लिसरीन के मिश्रण से अवश्य हल्की-हल्की मालिश 5 मिनट तक करें, ज्यादातर यह प्रक्रिया रात को सोने से पहले करें, क्योंकि गुलाबजल व ग्लिसरीन में पाये जाने वाले एन्टी एजिंग रोधक गुण दिन की जगह रात को ज्यादा असर करते हैं।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch