Categories

राशिफल : 30 अक्टूबर सोमवार, आज के दिन क्या कहते है आपके सितारे, कैसा रहेगा आज का दिन


  1. मेष (Aries) : आज का दिन आपके लिए आस-पास की यात्रा के लिए शुभ रहेगा। आज व्यापार आदि संबंधित कार्यों के लिए भी लाभदायक दिन सिद्ध होगा। घर में कोई शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है। शेयर में निवेश से आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है। परिजनों का सहयोग मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। मन में आशा-निराशा के भाव रहेंगे। व्यापार से सम्बंधित कार्यों के लिए लाभदायी दिवस है। घर में शुभप्रसंग का आयोजन होगा। शेयर- सट्टे में आर्थिक लाभ होगा। पत्नी के आरोग्य को लेकर चिंता रहेगी।
  2. वृषभ (Taurus) : आज का दिन मिला-जुला असर वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आप किसी नई कार्य-योजना पर काम कर सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने की आवश्यकता है। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। व्यापारियों को फिलहाल यात्रा करने का लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति हो सकती है। धन खर्च में वृद्धि हो सकती है। पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। रिश्तों में मधुरता आएगी। दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं।
  3. मिथुन (Gemini) : नकारात्मक विचारों को मन से दूर करने की सलाह गणेशजी देते हैं। खान-पान का ध्यान रखिएगा। इसके अलावा कोई अकारण का खर्च भी आज करना पड़ सकता है। किसी जरूरी काम से बाहर भी जाना पड़ सकता है। फिलहाल आपका धन का खर्च अधिक न हो, इसका ध्यान रखने की खास जरूरत है। रुका हुआ धन के योग मिलने के योग हैं। परिवारिक जीवन सुखी रहेगा। आय में वृद्धि के हो सकती है। खान-पान में ध्यान रखें। किसी कारणवश बाहर जाने का प्रसंग उपस्थित होगा। संतानों के प्रश्नों से मानसिक व्यग्रता बढेगी। धन का खर्च अधिक न हो इसका ध्यान रखिएगा।
  4. कर्क (Cancer) : आज आपको अपने मन के सारे काम करने के पूरे अवसर प्राप्त होंगे। वहीं आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। आज अचानक धन खर्च करना पड़ सकता है। नौकरी- व्यवसाय में परिस्थिति अनुकूल बनी रहेगी। अपने गुस्से को काबू में रखने का लाभ मिलेगा। फिलहाल किसी नए काम की शुरुआत मत करिए। मन शांत रहेगा। मित्रों से मुलाकात हो सकती है। यात्रा पर जाने के योग हैं। स्वादिष्ट एवं उत्तम भोजन, सुंदर वस्त्रों और विपरीत लिंगीय व्यक्तियों का साथ पाकर आप प्रसन्न रहेंगे। अचानक धन खर्च होगा। भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद बढेगा। नौकरी- धंधे में परिस्थिति अनुकूल रहेगी। गुस्से को काबू में रखना।
  5. सिंह (Leo) : व्यापार के विस्तार के लिए नई योजनाओं को अमल में लाने का समय आ गया है। आज किसी अच्छे काम के लिए धन खर्च होगा। विदेश से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। फिलहाल प्रबल लाभ के योग बन रहे हैं। आकस्मिक धन खर्च होगा। भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद हो सकते हैं। किसी नए कार्य की शुरुआत आज करने से बचें। अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। विदेश जाने के संयोग बन रहें है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की हो सकती है।
  6. कन्या (Virgo) : आज का दिन सुख व शांतिपूर्वक बीतेगा। आभूषण आदि की खरीदारी के साथ-साथ कला के प्रति भी अभिरुचि बनी रहेगी। व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आज आपका स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा। व्यवसाय व कार्यक्षेत्र में स्थिति आपके अनुकूल बनेगी और साथी कर्मचारियों का सहयोग भी प्राप्त होगा। जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं। मित्रों से भेंट हो सकती है। दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। आभूषणों की खरीदी करेंगे और साथ-साथ कला के प्रति भी अभिरुचि रहेगी। व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा दिन है। धन सम्बंधित विषयों में सरलता रहेगी।
  7. तुला (Libra) : आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। हालांकि आज आपका स्वास्थ्य भी कुछ नरम बना रहेगा। परिवार या कार्यक्षेत्र में किसी से बड़ा वाद-विवाद हो सकता है। परंतु दोपहर बाद से आपकी स्थिति में सुधार आता जाएगा। वहीं आज आप किसी कलात्मक विधा के प्रति आर्कषित हो सकते हैं। सामाजिक कार्य में रुचि रहेगी। आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता का अभाव रहेगा। परिवार में उग्र वातावरण रहेगा। व्यावहारिक जीवन में मानहानि का प्रसंग न बने इसका ध्यान रखें।
  8. वृश्चिक (Scorpio) : आज संपत्ति संबंधित कार्यों में पूर्णतः सफलता प्राप्त होगी। भाई-बंधुओं का पूरा सहयोग मिलेगा। वहीं सभी प्रतिस्पर्धी परास्त होंगे। परंतु दोपहर बाद से कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं पैदा हो सकती हैं। व्यावहारिक जीवन में अपयश मिलने की संभावना भी बनी हुई है। आज दिन खत्म होने तक कोई भारी धन हानि का भी योग बन रहा है। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। कारोबार के लिए आज का दिन अनुकूल है। मित्रों का व्यवहार सहकारपूर्ण रहेगा। खान-पान की व्यवस्था समयानुसार नहीं रहेगी। धन हानि का योग है।
  9. धनु (Sagittarius) : आज किसी करीबी की बात से मन दुख सकता है। वहीं स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आज का दिन आध्यात्मिक प्रवृत्तियों के लिए बहुत अच्छा है। व्यवसाय में आर्थिक लाभ भी होगा। दोपहर बाद से सभी अधूरे काम पूरे होते नजर आएंगे। आज आपके शत्रु आपको हानि पहुंचाने से पहले दस बार सोचेंगे। संतान सुख में वृद्धि होगी। खर्चों में वृद्धि होगी। आरोग्य अच्छा रहेगा। आज का दिन आध्यात्मिक प्रवृत्तियों के लिए बहुत अच्छा है। आर्थिक लाभ भी होगा। मन में जो दुविधा है उसका निराकरण मिल जाएगा। शरीर और मन दोनों स्वस्थ रहेंगे।
  10. मकर (Capricorn) : धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में आज वृद्धि होगी। व्यापार में भी वातावरण अनुकूल बना रहेगा। आज आपके हर कार्य सरलता से पूर्ण होंगे। फिर भी दोपहर बाद से आपके विचारों में नकारात्मक प्रभाव बढ़ सकते हैं। इससे हताशा बढ़ेगी। शेयर में निवेश का अच्छा लाभ मिलेगा। विवादों से दूर रहें। धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में वृद्धि होगी। व्यवसाय और व्यापार में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। आप के हर कार्य सरलता से पूर्ण होंगे। जीवन में भी आनंद की मात्रा बढ़ जाएगी।
  11. कुंभ (Aquarius) : धार्मिक और सामाजिक कार्यों के पीछे अधिक धन खर्च होगा। करीबी लोगों के साथ वाद-विवाद से मन अशांत रहेगा। दोपहर बाद आज सभी कार्य सरलतापूर्वक पूरे होते नजर आएंगे। वहीं दफ्तर में आपके प्रभाव क्षेत्र में भी वृद्धि होगी। उच्च अधिकारियों की कृपादृष्टि आप पर बनी रहेगी। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। धार्मिक और सामाजिक कार्यों के पीछे धन का खर्च अधिक होगा। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। मानसिक शांति आप के मन पर छाई रहेगी।
  12. मीन (Pisces) : व्यावसायिक तथा अन्य क्षेत्रों में आज का दिन आप के लिए लाभप्रद रहेगा। किसी शुभ कार्य के आयोजन का हिस्सा बन सकते हैं। आस-पास के क्षेत्रों की यात्रा तथा मित्रों से उपहार आदि मिल सकते हैं। दोपहर बाद हर कार्य में कुछ सावधानी बरतने की आवश्यकता है। व्यावसायिक कार्यों में सरकारी प्रभाव से काम बनते नजर आएंगे। हालांकि अपनी इच्छा के अनुसार फल प्राप्त ना होने का दुख झेलना पड़ सकता है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। अच्छी खबर मिल सकती है। मन अशांत रहेगा। जीवनसाथी को स्‍वास्थ्य विकार हो सकते हैं। व्यावसायिक कार्यो में सरकारी प्रभाव आप पर बढ़ सकता है। अधिक श्रम करने पर भी कम प्राप्ति होगी। आध्यात्मिकता की ओर मन रहेगा।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch