Categories

अभी तक आप नही जानते होंगे की दूध कब बन जाता है जहर, भूलकर भी ना करें इन 10 चीज़ों के साथ दूध का सेवन



आज हम आपको एक ऐसी चीज़ के बारे में जानकारी देने जा रही हैं। जो आप में से अधिकतर लोगों के घर में इस्तेमाल की जाती होगी। आज हम आपको जानकारी देने वाले हैं। दूध के बारे में आखिर कैसे और कब बन जाता है दूध जहर। यह बात आप में से काफी कम लोग ही जानते होंगे कि दूध भी जहर बन जाता है। हमने अक्सर यही सुना होगा कि दूध से हमें कई प्रकार के फायदे होते हैं। जैसे दूध हमे केल्सियम देता है जिसे हमारी हड्डियां मजबूत होती है। हम सभी जानते हैं कि दूध पीने से सेहत में कितना निखार आता है लेकिन गर्म दूध पीने से हमें क्‍या लाभ पहुंचता है, ये बहुत कम लोगो को पता है। इसलिए दूध पीनी बहुत ही आवश्यक है। लेकिन कुछ ही लोगों को ये बात पता है कि दूध पीने का भी एक समय होता है। जिससे आपको पूरा फायदा मिले। लेकिन अभी आप जान लीजिए कि दूध के साथ क्या-क्या लेने पर दूध जहर बन जाता है। यह चीजे बहुत ही मायने रखती है। आज All Ayurvedic कुछ खाद्य पदार्थों के बारें में बता रहे है। जिनको कभी भी दूध के साथ नहीं लेना चाहिए। इससे आपको काफी परेशानियों का सामना न करना पडेगा। जानिए ऐसी कौन सी 10 चीजे है जो दूध के साथ नहीं खानी चाहिए। आइए जानते है...

1. मछली :


  • अक्सर आपने सुना होगा कि मछली खाने से हमारी त्वचा को काफी फायदा पहुंचता है और हमारी त्वचा में चमक आती है। लेकिन आपको बता दें कि मछली खाने के बाद दूध पीने से स्किन पर सफेद सफेद दाग आने शुरू हो जाते हैं।

2. प्याज :

  • प्याज खाने के बाद दूध पीने से हमारे शरीर में कई प्रकार की समस्या आ सकती है। जैसे हमें खुजली दाद व अन्य प्रकार की समस्या हो सकती है। इसलिए कभी भी प्याज खाने के बाद दूध का सेवन ना करें।

3. उड़द दाल :

  • कभी भी उडद की दाल खा रहे हो तो उसके साथ दूध न लें। इससे आपको स्वास्थ्य संबंधी बीमारी हो सकती है।

4. तिल :

  • दूध को तिल के साथ कभी न पिएं। इससे आपको प्य संबंधी समस्यी हो सकती है।

5. निम्बू :

  • कभी भी दूध और निम्बू को एक साथ नहीं लेना चाहिए। इससे आपकी सेहत पर गलत असर पड सकता हैं।

6. दही :


  • दही तो दूध से ही दही बना होता है। यह तो आप सभी जानते हैं लेकिन आपको बता दें कि दही खाने के बाद भी दूध नहीं पीना चाहिए। क्योंकि दही खाने के बाद यदि हम दूध पीते हैं तो हमारे पेट में गैस संबंधित समस्या हो सकती है। हम आपके लिए सेहत संबंधित खबरे लाते रहते हैं यदि आपको हमारी यह खबर अच्छी लगी हो तो हमें फॉलो करना ना भूले।

7. मूली और जामुन :

  • अगर आप मूली, जामुन आदि ले रहे हैतो दूध का सेवन कतई न करें। इससे आपको त्वचा संबंधी बीमारी हो सकती है। साथ ही शरीर पर बुरा प्रभाव पडता है।

8. करेला और नामक :

  • कभी भी दूध के साथ करेला या फिर नमक का सेवन न करें। ये आपको लाभ पंहुचाने के बजाए नुकसान पंहुचा देगा। जिससे कि आपको शारीरिक परेशानी हो सकती है।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch