Categories

ये चमत्कारी उपाय आंखों की रौशनी तो बढ़ाता है लेकिन चश्मा भी उतरवा सकता है, यदि आपको चाहिए आँखे बाज़ से भी तेज़ तो देर किस बात की


आँखे हमारे शरीर का एक अहम हिस्सा हैं. आँखों के बिना हम किसी भी कार्य को नही कर सकते. आँखों के माध्यम से हम इस दुनिया को देख सकते हैं अलग-अलग प्रकार के रंगों को पहचान सकते हैं। इसलिए आँखों का खास ख्याल रखना बहुत ही जरुरी होता है। 

  • आजकल की भागदौड़ भरी जीवन शैली के चलते हम अपने शरीर का ख्याल नही रख पाते. जिससे हमारा शरीर में अनेक समस्याएं हो सकती है। आजकल लोग अधिक देर तक कंप्यूटर आदि में काम करते हैं या घण्टो टीवी के सामने बैठे रहते हैं जिससे लोगो की आँखों में बुरा प्रभाव पड़ता है और आँखों की रौशनी कम होने लगती हैं. जिससे अनेक लोगो की आँखों में कम उम्र में ही चश्मा लग जाता हैं. आँखों की अनेक परेशानियों को दूर करने और आँखों की रौशनी बढ़ाने के लिए आँखों को व्यायाम की जरूरत पड़ती है. आँखों के लिए अनेक प्रकार के व्यायाम होते हैं जिनकी मदद से हम अपनी आँखों की रौशनी को तो बढ़ा ही सकते हैं साथ ही अपने आँखों को अनेक रोगों से भी दूर रख सकते हैं. यदि आप भी चाहते हैं की आपके आँखों स्वस्थ तथा खूबसूरत बनी रहे तो नियमित रूप से योगा और व्यायाम करें। लेकिन हम आपको All Ayurvedic के माध्यम से एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है जो आँखो की रोशनी तो  बढ़ाता है लेकिन चश्मा भी उतरवा सकता है। इस उपाय को करने वाले 7 दिन में इसका फ़ायदा महसूस करने लगेंगे।

आवश्यक साम्रगी :


  1. अलोवेरा का जूस (2 छोटे चम्मच) 
  2. शहद (2 छोटे चम्मच)
  3. नींबू का रस (2 छोटे चम्मच)
  4. अखरोट ( छोटे छोटे टुकड़े किये हुए 2 चम्मच)

बनाने की विधि और सेवन करने का तारिका :



  • इस जूस को बनाने के लिए आप यह सारी चीजें मिक्सचर में डाल कर अच्छी तरह मिक्स कर ले और इसमें एक गिलास पानी और ड़ाल कर अच्छी तरह फेठे और बस आपका हेल्थ ड्रिंक तैयार है इस जूस को आप खाना खाने से लगभग आधे घंटे पहले पी लिया करें और अगर हो सके तो दिन में दो या तीन बार इसको पीने से बहुत जल्दी आपको आराम मिलेगा। आंखों की रौशनी बढ़ाने के लिए आप इस जूस का सेवन नियमित रूप से 4 से 6 सप्ताह तक करना चाहिए। शहद नींबू का रस अखरोट और अलोवेरा का मिश्रण आपको ऑव ऑप्टिक नर्व को काफी हद तक पोषण देता है, जिससे आंखों में होने वाली समस्या बिल्कुल ठीक हो जाती है और यह बिल्कुल प्रकृतिक जूस है इससे किसी भी तरह का आपको साइड इफ़ेक्ट होने का खतरा नही है, तो इस तरह आप इसका उपयोग कर सकते है। इसका लाभ आप 7 दिन में महसूस करने लगोगे।
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch