Categories

नाक के आकार से पता चलता है इंसान का व्यक्तित्व !! जानिए, क्या कहती है आपकी नाक आपके बारे में


  • कहते है कि किसी इंसान के हाव-भाव से उसके स्टाइल और विभिन्न प्रकार की आदतो का पता चल जाता है। ये तौर तरीके ही इंसान के व्यक्तित्व के बारें में बयां करते है पहले के समय में लोग किसी भी इंसान के हाथ, और चेहरें को पढकर उसके बारें में बता दिया करते थे। हालांकि ये बाते अब पुरानी हो चुकी है फिर भी इन बातो का अभी भी महत्व है। ये तो आपको भी पता होगा कि किसी इंसान की आंखो को देखकर बताया जा सकता है कि उसके दिल में क्या है और वो क्या कहना चाहता है।
  • लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि आपके नाक भी आपके बारे में बहुत कुछ कहती हैं। कहते है ना कि नाक का सवाल है !! ठीक उसी प्रकार नाक इंसान के बारें में उसके व्यक्तित्व, उसकी शोभा और उसकी सुंदरता को बढाती है। ठीक है वो आपके दिल के हालात तो बयां नहीं करती लेकिन आपके हाव-भाव, चाल-चलन और व्यवहार के बारे में बहुत कुछ कह देती हैं। तो आइए जानते है क्या-क्या कहती हैं आपकी नाक आपके बारे में

क्या है आपका फ्यूचर: 

  1. सीधी नाक: सीधी नाक वैसे तो इंसान को सरल और और महान बनाती है। इस प्रकार की नाक वालें इंसान तर्कशील होते हैं और अपनी भावनाओं पर इनका अच्छा नियंत्रण होता है। ये धैर्यवान भी होते हैं, मुश्किल परिस्थितियों में भी ये अपना धीरज नहीं खोते। यही कारण है कि सीधी नाक वाले इंसानों का व्यक्तित्व काफी प्रभावशाली होता है। और यही उनकी खास पहचान होती है कि वे अपना धेर्य कभी कम नही होने देते है और साथ ही सामने वाले के सामने हमेशा डटकर खडें रहते है।
  2.   चपटी नाक: चपटी नाक वाले लोगो को दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और उसका कारण ये है कि चपटी नाक वालें इंसान हमेशा कलात्मक होते है वे अपनी कला से किसी को भी अपने प्रति आश्वस्त करने में सक्षम रहते है। ये हमेशा सकारात्मक रहते हैं और बड़े ही आशावादी होते हैं, इनकी ईमानदारी के कारण लोग इन्हें बहुत पसंद करते हैं। और लोगो को इनकी ईमानदारी की वजह से शक करने के लिए कोई वजह नही मिल पाती है। इसी कारण ये लोग हमेशा से ही सबके चहेते बनकर रहते है।
  3. ऊपर उठी नाक:  इंसानो के ऊपर उठी हुई नाक होती है खासतौर पर महिलाओं में वे एक पालनहार की तरह होती है और उनकी भावना भी दयालु किस्म की होती है। यही वजह है कि ऐसी महिलाएं एक अच्छी मां बनाने का प्रतिनिधित्व भी करती है, क्याकि वे दयालु होने के साथ पूर्ण आत्मविश्वास से भरी एक मजबूत महिला बनती है, इसके अलावा वे भावूक भी कुछ ज्यादा ही रहती है। ये दयालु स्वभाव के होते हैं, कभी दोस्तों की मदद करने से पीछे नहीं हटते।
  4.  तीखी नाक: अगर आपकी नाक तीखी है तो आप रोमांटिक और ग्लैमरस स्वाभाव के है। ऐसे लोग रचनात्मक, बुद्धिमान और जोशीले भी होते हैं। इसके साथ दिल के आकर के होठ मज़बूत इच्छाशक्ति को भी दर्शाते हैं । और ये आपके व्यक्तित्व को और गौरवान्वित करतें है। इसे ग्रीक नोज़ भी कहते हैं, ऐसे लोग बुद्धिमान और रोमांटिक तो होते लेकिन अपनी भावनाओं को ज़ाहिर करने में परेशानी होती है। इसलिए ये थोडें शर्मीलें भी होते है।
  5. उठी हुई नाक: उठी हुई नाक वालें इंसान की खूबी यही होती है कि वे बेहद ऊर्जावान होते हैं और एक फ्रेंडली नेचर वाले व्यक्तित्व के होने के साथ उन्हें बहुत मेलजोल पसंद रहता है और बहुत सारे दोस्त भी रखना पसंद करते है। इसके अलावा वे एक अच्छे नेता के रूप में भी प्रतिनिधित्व करते है और पूर्णतावादी होते है। ऐसे लोग दृढ़निश्चयी और महत्त्वाकांक्षी होते हैं, ये अच्छे नेता साबित होते हैं, साथ ही इनका व्यक्तित्व मज़बूत और प्रभावी होता है। जो इन्हें हमेशा आगे की और बढाता  है 
  6. चोंच के आकार की नाक: चोंच के आकार की नाक वैसे तो गुस्सैल प्रवृति की निशानी होती है लेकिन जिनसे प्यार करते हैं, उनके लिए ये जान देने को भी तैयार हो जाते हैं। इस तरह की नाक वाले इंसानो की विचारधारा बदल पाना बहुत मुश्किल होता है। इन्हें अपने किसी भी कार्य में दखलअंदाजी पसंद नही है। और ये हमेशा से ही अपने अनुकूल ही कार्य करना पसंद करते है। इन्हें किसी के कार्य से कोई मतलब नही रहता और ना ही इनके कार्य में किसी को आना पसंद करते है।
  7. छोटी नाक: कहते है ना कि छोटा सबसे खोटा !! ये तो कहावत की बात हुई लेकिन यह सत्य है कि छोटी नाक वालें इंसान अपने आप में ही मस्त रहते है ये  मस्तमौला और एनर्जेटिक टाइप के होते है। अगर कोई इनका कार्य ना करें तो जरा सा गुस्सा भी भयानक रूप धारण कर सकती है। क्योकि इनका गुस्सा बहुत तेज़ होता है। इसीलिए इनके कहे अनुसार कार्य करने में ही लोग अपनी भलाई समझतें है।
  8. मोटी नाक: मोटी नाक वालें इंसानो की नाक पर गुस्सा हमेशा चढ़ा रहता है। लेकिन ये लोग चालाक होते है और अपना कार्य किसी और से करवाना इन्हें बखूबी आता है। लेकिन इनमें एक खूबी सबसे ज्यादा खास है और वह है इनका विश्वास ये अपने साथी, पार्टनर या जीवनसाथी के लिए सबसे अच्छें और विश्वासी होते है। इस प्रकार की नाक वालें इंसान अपने रिश्तों के प्रति काफी सजग रहते है।

loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch