Categories

सिर्फ एक महीने में कमर की साइज को करें 4 इंच तक कम, हैरान कर देने वाला घरेलु उपाय

  • भागदौड भरी जिंदगी में हर समय लोगो को किसी ना किसी प्रकार की परेशानी रहती है और अपनी जिंदगी से वह कुछ पल सुकून के भी नही निकाल पाता है इससे इंसान अपने स्वास्थ्य पर बिल्कुल भी ध्यान नही दे पाता है। और इसी के चलते वह सबसे ज्यादा शिकार होता है मोटापे का।
  •  जी हांए मोटापा इंसान का सबसे बडा दुश्मन है और इसी के चलते हार्ट.अटेक, डायबिटीज जैसी बिमारियां इंसान के शरीर में घर बना लेती है।
  • अगर बात मोटापे की करें, तो इसका सबसे ज्यादा असर हमारें पेट पर दिखाई देता है और इसी कारण मोटापा शरीर पर साफ झलकता है। और पेट के साथ कमर के हिस्सें में जमा अतिरिक्त चर्बी की वजह से मोटापे की परेशानियों का सामना करना पडता है। 
  • इसलिए, आज हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेकर आए है जिन्हें अजमाकर आप अपनी कमर और पेट की अतिरिक्त चर्बी को आसानी से कम कर सकते है। और इतना ही नही, सिर्फ एक महिने के अंदर आप 4 इंच तक पेट को कम कर सकते है।

तो आइए, जानते है कि किस तरह एक महीने में कमर का घेरा 4 इंच तक कम किया जा सकता है।

  • कई बार लोग अपने बढते वजन को जल्दी-जल्दी घटानें के चक्कर में शुरू से ही जमकर एक्सरसाइज करना चाहते है जिससे कि जल्द ही वजन को कम किया जा सके। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक साथ ज्यादा एक्सरसाइज करने से आपके शरीर पर विपरित प्रभाव पड सकता है। 
  • अत इससे बचने के लिए आप शुरूआती 1से 3 दिनों तक केवल हल्की फुल्की वार्म-अप एक्सरसाइज पर ज्यादा ध्यान दे और उसे ही करें । इससे आपकी बाॅडी फ्लेक्सिबल होकर आगे की एक्सरसाइज के लिए तैयार होगी, जिससे आपको आगे एक्सरसाइज करने में भी आसानी होगी।
  • शुरूआती दिनों की हल्की एक्सरसाइज के बाद आप अपनी एक्सरसाइज में धीरें-धीरें बढोतरी लाना शुरू कर दे। जिससे आपको आसानी होने लगे। इस तरह अपनी एक्सरसाइज में बढोतरी करने से आपके स्टेमिना में तेजी आऐगी और एक्सरसाइज को बढाने से स्टेमिना को डेवलप करने में आसानी रहेगी जो कि आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है। ऐसा आप अपनी एक्सरसाइज में 3 से 6 दिनों तक करें।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch