Categories

चुकंदर के बीज का ऐसा चमत्कारी कमाल जो कर देंगे बालो की हर समस्या का समाधान




वर्तमान में बढ़ते पॉल्यूशन, बढ़ती टेंशन, और भोजन में ज़रूरी मिनरल्स की कमी के कारण आज कल असमय ही बाल सफ़ेद हो रहे हैं। असमय हुए सफ़ेद बालो को काला करने के लिए और बालो को गिरने से रोकने के लिए ये नुस्खे रामबाण सिद्ध हो सकते हैं। ये अपना असर सिर्फ 7 दिन में दिखाना प्रारम्भ कर देते है।
खुबसूरत बाल हर कोई चाहता है लेकिन व्यस्त दिनचर्या के चलते बालों का ख्याल रखना नामुकिन होता जा रहा है. घर पर बालों को धोना ही कई महिलाओं को अखरता है जिसके लिए वह महंगे पार्लर में जा कर हेयर स्पा आदि लेती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं बालों की समस्याओं के लिए आपके घर में एक रामबाण इलाज मौजूद है!
  • चुकन्दर के बीज कलौंछी रंग लिए हुए होते हैं। इसके बीजों का स्वाद बहुत ही प्रसिद्ध है। चुकंदर के बीज बहुत ही प्रसिद्ध है।
  • इसके बीजों की प्रकृति गर्म होती है। चुकन्दर के बीजों का अधिक मात्रा में सेवन आमाशय के लिए हानिकारक होता है। शिकंजबीन, चुकन्दर के बीजों के दोषों को दूर करते हैं। शलगम के बीजों से शिकंजबीन की तुलना की जा सकती है।

सामग्री:

  •  चुकंदर के बिज: 8 ग्राम।

बनाने की विधि:

  •  चुकंदर के बीजों के प्रयोग से पेशाब और मासिक-धर्म खुलकर आता है तथा यह कफ को छांटता है।
  • बालों का झड़ना (गंजेपन का रोग) : चुकन्दर के पत्ते का रस सिर में मालिश करने से गंजेपन का रोग मिट जाता है और सिर में नये बाल आना शुरू हो जाते हैं।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch