Categories

आखों के नीचे डार्क सर्कल्स हटाने का चमत्कारी उपाय, इससे बेस्ट उपाय नही मिलेगा



अक्सर आपने लोगों को यही बात कहते हुए सुना होगा कि अगर रात को नींद अच्छे से पूरी नहीं होती हैं तो फिर डार्क सर्कल्स हो जाते हैं लेकिन वर्तमान में सिर्फ नींद ही नहीं बल्कि काम के बढ़ते हुए बोझ, प्रदूषित और वातावरण कि वजह से भी महिलाओं को डार्क सर्कल्स हो जाते हैं। और ऐसे में Dark Circles से छुटकारा पाने के लिए आपको महंगे−महंगे Beauty Products खरीदने की कोई ज़रूरत नहीं है अगर आप चाहें तो घर पर ही बहुत ही आसानी से इन Dark Circles से छुटकारा पा सकती हैं। तो फिर जानते हैं कुछ ऐसी ही रेमिडीज के बारे में-

टमाटर और नींबू :
  • जहां पर टमाटर में ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज पाई जाती हैं वहीं पर नींबू में मौजूद विटामिन सी vitamin C स्किन के लिए बहुत ज्यादा गुणकारी होता है और इसे इस्तेमाल करने के लिए आप टमाटर और नींबू के रस को बराबर-बराबर मात्रा में मिक्स करके डार्क सर्कल्स पर apply करें और पंद्रह मिनट के बाद ताज़े पानी से चेहरे को धो लें।

खीरे का इस्तेमाल :
  • खीरा न सिर्फ एक स्किन लाइटनिंग एजेंट की तरह से काम करता है बल्कि ये एक बहुत ही बेहतरीन टोनर भी है। और इसीलिए जब भी कभी डार्क सर्कल्स को कम करने की बात होती है तो फिर सबसे पहले खीरे का ही नाम दिमाग में आता है और इसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले तो आप खीरे की मोटी-मोटी फांके काटकर उन्हें फ्रिज में कम से कम 20 से 30 मिनट के लिए रख दें। और फिर इन्हें फ्रिज से निकालकर 15 से 20 मिनट तक आंखों के ऊपर रखें खीरे की ठंडक आपकी आंखों की सूजन को कम करके उन्हें ठंडक व ताज़गी का अहसास कराएंगी यह नुस्खा आप रोज़ाना रात को सोने से पहले और सुबह उठने के बाद इस्तेमाल कर सकते हैं।

आलू :
  • आलू एक Natural ब्लीच की तरह से काम करता है  इसीलिए आप इससे अपने डार्क सर्कल्स काफी हद तक कम कर सकते हैं और इसको इस्तेमाल करने के लिए आप एक बिना उबला हुआ आलू लेकर उसे फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें और फिर इसे कद्दूकस करके उसका रस निकाल लें।और फिर कोटन (रुई) लेकर उसे इस रस में डुबोकर अपने डार्क सर्कल्स वाले जगह पर लगाएं इसे पूरी रात यूं ही लगा रहने दें और सुबह चेहरे को ताज़े व साफ पानी से धो लें।

बादाम और दूध :
  • दूध में मौजूद lactic acid फाइन लाइन्स, डार्कनेस को दूर करने में हमारी बहुत ज्यादा मदद करता है और वहीं पर बादाम में भी विटामिन ई ज्यादा मात्रा में पाया जाता है जो आई एरिया के लिए बहुत लाभकारी होता है। और इसका प्रयोग करने के लिए ठंडे दूध और बादाम को लेकर पेस्ट बना लें और फिर इसे अपने आईएरिया पर लगायें और दस मिनट के बाद ताज़े पानी से चेहरा धो लें।
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch