Categories

जबड़े में दर्द के ये है सबसे कारगर घरेलु उपाय, दर्द हो जाएगा छूमंतर


जबड़े में दर्द के स्वाभाविक रूप से घरेलू उपचार का उपयोग कर इलाज किया जा सकता। कुछ जीवन शैली में परिवर्तन को कम करने या अपने जबड़े में दर्द से छुटकारा पाने के लिए अत्यधिक प्रभावी होना पाया गया है। वास्तव में, एक बेहतरीन तरीके से जबड़े में दर्द के लक्षणों के साथ सौदा करने के जबड़े की मांसपेशियों के उपयोग को कम करने के लिए है। व्यक्तियों के जबड़े में दर्द के साथ नरम खाद्य पदार्थ खाने, काटने के आकार की भागों ले लो और धीरे-धीरे खाने के लिए सलाह दी जाती है। वे मैश किए हुए आलू, अंडे, पनीर, जमीन मांस, रस और सब्जी का रस, सूप, नरम दही, केला, दूध, और अच्छी तरह से पकाया सब्जियों, साबुत अनाज, और सेम की तरह खाद्य पदार्थ खा सकते हैं. 

विभिन्न औषधियों से उपचार:

  • सौंठ : 10 ग्राम सौंठ और 10 ग्राम कपूर को पीसकर लेप बना लें। यह लेप दाईं दाढ़ (जबड़ा) के दर्द में बाएं कान में और बाईं दाढ़ (जबडे़) के दर्द में दाएं कान में डालने से आराम मिलता है।
  • आक का दूध : आक के दूध में रूई भिगोकर घी में तलें। इस रूई को दांत के खोखल में रखने से दांतो का दर्द जल्दी ठीक हो जाता है।
  • नकछिकनी : नकछिकनी को पानी में पीसकर गर्म करके गले पर लेप करने से जबड़े का दर्द मिट जाता है।
  • पानी : पानी में नमक डालकर गर्म करके रोजाना सुबह-शाम कुल्ला करने से दांतों का दर्द ठीक होता है और मुंह से बदबू आना बंद हो जाती है।
  • मोम : मोम तथा सुहागा मिलाकर बारीक पेस्ट बनाकर गोली बना लें तथा कीड़े लगे दांतों के खोखल में रखें। इससे दांतों में लगे कीड़े खत्म हो जाते हैं।
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch