Categories

यही कारण है कि पुदीना गर्मी की गर्मी और अपच से लड़ने के लिए एक सुपर जड़ी बूटी है


शीतकालीन सर्दी लंबे समय तक चली गई है, लेकिन गर्मियों में गर्मी की गर्मी स्वास्थ्य के विभिन्न प्रकारों के साथ लाती है। यद्यपि फ्लू, पीलिया और टाइफाइड जैसी संक्रमण प्रकट हो सकती हैं कि आपकी प्रतिरक्षा के स्तर कम हैं, आम गर्मी की समस्याएं जैसे पाचन विकार, गर्मी स्ट्रोक आदि कुछ ऐसी चीजें हैं जो सही भोजन से बचा जा सकती हैं।
आयुर्वेद में, पुदीना गर्मी को हराकर और पाचन समस्याओं से लड़ने के लिए एक उत्कृष्ट जड़ी बूटी के रूप में पेश करती है। विनम्र पुदीना पत्ते, हर रसोई घर में एक अपूरणीय घटक है, न केवल खाद्य के लिए बहुत खुशबू आती है, बल्कि कई स्वास्थ्य लाभों के साथ भी पैक किया जाता है।
जड़ी-बूटियों में मौजूद मेन्थॉल पाचन के लिए आवश्यक एंजाइम को उत्तेजित करता है, पेट की मांसपेशियों को आराम देता है, अपच और ऐंठन की संभावना कम करता है।
पुदिना, जिसे मानव पाचन तंत्र के लिए इसके लाभों के कारण 'आश्चर्य की जड़ी-बूट' कहा जाता है, 3,000 साल पीछे चला जाता है। यह एंटीऑक्सिडेंट और फ़िएंट्रिएटेंट्स के साथ पैक किया जाता है जो मानव पेट के लिए अद्भुत काम करता है।
जड़ीबूटी में मौजूद मेन्थॉल पाचन के लिए आवश्यक एंजाइम को उत्तेजित करता है, पेट की मांसपेशियों को आराम देता है, अपच और ऐंठन की संभावना कम करता है। यह पेट के ऐंठन पर अपने शांत प्रभाव और अम्लता और पेट फूलना का इलाज करने की क्षमता के लिए भी जाना जाता है।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch