अभी तक आप ने हाथ की लकीरें देख कर लोगों को दूसरों के बारे में बातते हुए सुना होगा। लोगों को चेहरा और उनकी हाव भाव से भी समझने की कोशिश की होगी पर क्‍या कभी आप ने किसी इंसान को उसके कानों के जरिए जानने की कोशिश की है अगर नही तो आज हम आप को बताएंगे कि कैसे कानों को देख कर आप किसी भी व्‍यक्ति के व्‍यक्तित्‍व को जान साकते हैं या फिर खुद के बारे में भी आप जान सकते हैं।

  1. बड़े कान वाले इंसान खुशमिजाज और ऊर्जावान होते हैं। ये बातों को गौर से सुनने में ज्‍यादा यकीन रखते हैं।
  2. जिनके कान छोटे आकार के होते हैं वे चीज़ों के बारे में सोचने-समझने खुद में रहने वाले और ज्‍यादा महत्वाकांक्षी होते हैं।
  3. अगर कान का निचला हिस्सा इयरलोबेस लंबा है तो आपकी लाइफ भी स्वस्थ और लंबी रहेगी। इस प्रकार के कान वालों की समझने की शक्ति दूसरों के मुकाबले ज्‍यादा होती है।
  4. आपके कानों का निचला भाग इयरलोबेस ट्रेंगुलर है तो आप में दूसरों को तंग करने और लड़ाई-झगड़ा करने की प्रवृत्ति थोड़ी ज्‍यादा होती है।
  5. अगर आपके कानों का आकार नुकीले है तो सीधी सी बात है कि आप बड़े ही रचनात्मक और स्वतंत्र किस्म के व्यक्ति होने के साथ-साथ विद्रोही प्रवृत्ति भी रखते हैं।
  6. अगर आपके कान बड़े और गोलाकार हैं तो इसका मतलब है कि आप बेहद ही चालाक और समझदार हैं।
  7. अगर गेरी लिंकर की तरह आपके कान भी बाहर की तरफ हैं तो आप ऊर्जावान होने के साथ-साथ एक जगह बंधकर काम करना नहीं पसंद करेंगे।
  8. अगर आपके कानों पर तिल या मस्सा है तो आप बड़े ही बुद्धिमान और अपने माता-पिता का खयाल रखने वाले व्यक्ति हैं।
  9. अगर आपके कान का रंग चेहरे के रंग से हल्का है तो यकीनन आप प्रसिद्ध हैं।
  10. अगर आपके कानों पर बाल हैं फिर तो जनाब आपकी लाइफ सेट है। ऐसे कान वाले लोगों की जिंदगी स्वस्थ और लंबी होती है।