Categories

ये फल हाई ब्लडप्रेशर, कैंसर, हड्डीयो को सख़्त मजबूत, आँखों की रौशनी, पाचन तंत्र और रक्त बढ़ाने का अचूक रामबाण उपाय है

➡ कृष्णा फल (Passion Fruit) 🍏🍏 : 

  • यह फल 🍏 सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसके फायदों के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे आप। इस फल का अंग्रेजी नाम पैशन फ्रूट (Passion Fruit) 🍏🍏  है। भारत में इसको कृष्णा फल के नाम से जाना जाता है। इसके फायदे वैसे तो अनेको है लेकिन हम आपको आज इसके 6 प्रमुख फायदों के बारे में All Ayurvedic के माध्यम से बताएँगे, आइये जानते है इसके बारे में। www.allayurvedic.org

➡ कृष्णा फल (Passion Fruit) 🍏🍏 के 6 अद्भुत फायदे :

  1. कृष्णा फल 🍏 हाई ब्लूडप्रेशर से निजात दिला सकता है, अगर आप हाई ब्लडप्रेशर की समस्या से परेशान हैं तो ये फल आपके लिए रामबाण है। इसमें पोटेशियम (Potassium) की अच्छी मात्रा होती है जिससे हाई ब्लड प्रेशर से छुटकारा मिलता है।
  2. कृष्णा फल🍏 में विटामिन ए (Vitamin-A), विटामिन सी (Vitamin-C) और फ्लेवेनॉयड (Flavonoid) की अच्छी मात्रा होने की वजह से ये आंखों के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। यह चश्मे का नंबर कम करने और अंततः उसको उतारने में सहायक है।
  3. कृष्णा फल 🍏 में आयरन (Iron) की भी बहुत अच्छी मात्रा होती है जिससे से शरीर में हीमोग्लोबिन (Hemoglobin) की कमी को दूर करने में कारगर होता है। रक्त बढ़ाने में काफी फायदेमंद है।
  4. कृष्णा फल 🍏  कैंसर से सुरक्षित रखने में भी काफी मददगार है। इसमें पाया जाने वाला एंटीऑक्सीडेंट फ्री रेडिकल्स (Antioxidant Free Radicals) से लड़ने में मददगार है। ये कैंसर सेल्स (Cancer Cells) को बढ़ने से रोकता है। इसलिए यह कैंसर के मरीजों के लिए किसी संजीवनी बूटी से कम नही और साधारण व्यक्तियों को भविष्य में कभी कैंसर ना हो इसमे मददगार है। www.allayurvedic.org
  5. कृष्णा फल 🍏 फाइबर का भी अच्छा स्रोत है । फाइबर पाचन तंत्र को मजबूत बनाता है जिससे पेट से जुड़ी समस्याओं का निदान होता है। कब्ज, पाचन तंत्र कमजोर होना और गैस में यह बहुत फायदेमंद है।
  6. कृष्णा फल 🍏 शरीर की हड्डियों को सख़्त मजबूत बनाता है। इसमें मिनरल्स जैसे कॉपर, मैग्नीशियम, आयरन, फॉस्फोरस अच्छी मात्रा में पाए जाते हैं। ये ऑस्टियोफोरेसिस (Osteoporosis) की बीमारी का निदान भी करते हैं। अस्थि भंगुरता, और हड्डीयो के लचीलेपन को समाप्त कर उनको मजबूत कर, हड्डीयो से सबंधित रोगों से शरीर की रक्षा करता है।

विनम्र अपील : प्रिय दोस्तों यदि आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो या आप आयुर्वेद को इन्टरनेट पर पोपुलर बनाना चाहते हो तो इसे नीचे दिए बटनों द्वारा Like और Share जरुर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस पोस्ट को पढ़ सकें हो सकता है आपके किसी मित्र या किसी रिश्तेदार को इसकी जरुरत हो और यदि किसी को इस उपचार से मदद मिलती है तो आप को धन्यवाद जरुर देगा।
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch