Categories

जोड़ो के दर्द का अद्भुत उपाय, जो दर्द भगायें चुटकी में, जरूर अपनाएँ और शेयर करे



➡ जोड़ो का दर्द भगायें चुटकी में :
  • आज हमारे शरीर की सभी बीमारियों की जड़ हमारा आज कल का खान पान है आज हम पोष्टिक भोजन खाने की जगह जंक फ़ूड को अहमियत देते है यही वजह है की हम आजकल बीमारियों से घिरे रहते है बीमारियों से बचने के लिए हमे सबसे पहले अपने खान पान का ध्यान रखना चाहिए।
  • आजकल जोडो़ का दर्द होना आम बात बन चुकी है जो कि लोंगो को उनकी 20 की उम्र से शुरु हो जाता है। यह एक प्रकोप की तरह है जो आजकल के छोटे उम्र के युवाओं को भी होने लग गया है। जोड़ का दर्द पैरों के घुटनों, कुहनियों , गदर्न, बाजुओं और कूल्हों में हो सकता है। व्यायाम के अलावा आपका खान-पान पौष्टिक और हेल्दी होना चाहिये, जो जोड़ के दर्द को कम कर के तुरंत आराम दिलाए। www.allayurvedic.org
  • शयद आपको यह पता ना हो आपके घर में एक ऐसा फल (Fruit) है जो पुराने से पुराने जोड़ों के दर्द CHRONIC JOINT PAIN को ख़त्म कर देगा। जिस फल की हम बात कर रहे है वो कई तरेह के पोषक तत्वों से भरपूर है जैसे के :- magnesium, potassium, calcium, folic acid, , phosphorus, vitamin A, C, B1, B6 और इस फल का नाम है ‘निम्बू’ – Lemon। वैसे तो आपने निम्बू के फ़ायदों के बारे जरुर सुना होगा लेकिन आपको किसी ने यह नहीं बताया होगा के नीम्बू का छिलका जोड़ो के दर्द से परेशान मरीजों के लिए वरदान है। आज हम आपको बताएगे कैसे आप नीम्बू के छिलके (Lemon Peel) से जोड़ो का पुराना दर्द भी दूर कर सकते हो।
➡ आवश्यक सामग्री :
  1. 2 नीम्बू के छिलके (Lemon peel)
  2. जैतून का तेल (Olive oil)
➡ तैयार करने की विधि :
  • पहले नीम्बू के छिल्को को ग्लास जार में डाल लीजिये और फिर उसमे थोडा सा ओलिव आयल डाल दीजिये और ग्लास जार को अच्छी तरेह बंद करने के बाद दो हफ्तों के लिए इसे वैसे ही छोड़ दें। www.allayurvedic.org
  • दो हफ्तों के बाद आपका मिश्रण तयार है किसी भी रेशमी कपड़े में थोडा सा यह मिश्रण डाल कर प्रभावित जगेह पर लगायें तथा बैंडेज से कवर कर लें और पूरी रात इसे अपना काम करने दें।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch