Categories

ये मेरा दावा है की आप हैरान रह जायेंगे जब प्याज को हाथो पर रगड़ने, रस पीने और मोज़े में रखने के फायदे जान जाओगे तो, जरूर पढ़े



➡ प्याज एक फायदे अनेक :
  • आपने तो सुना ही होगा जो सबसे ज्यादा रुलाता है वो प्यार और देखभाल भी हमारी सबसे ज्यादा ही करता है। ऐसा ही कुछ प्याज़ के संबंध में भी है। ‘An aaple in a day, keeps doctor away’ वाली थ्योरी भी अब बदलने वाली है, वह दिन दूर नहीं जब लोग यह कहने लग जायंगे ‘An oniyan in a day, keeps doctor away’. यह हमारे खाने को स्वादिष्ट तो बनाता ही है, उसके बावजूद भी यह हमारी और भी कई तरह से फायदेमंद है। www.allayurvedic.org
➡ आज प्याज़ के जो फायदे हम बताने वाले हैं, उन्हें देख कर आप चौंक जायंगे :
  1. जब भी कोई कीड़ा काट ले, जिस जगह पर कीड़े ने काटा है वहाँ प्याज़ रगड़लें, आपको तुरंत आराम मिलेगा तथा उसका असर समाप्त हो जायेगा।
  2. हाथों में अगर जलन हो तब भी प्याज के टुकड़े को रगड़े जलन हो जायेगी छूमंतर।
  3. अगर आपको एक छोटी सी फांस या काँटा लम्बे समय से परेशान किये हुए है? तो यहाँ उसका उपाय है, जहाँ पर फाँस या काँटा हो वहाँ इसको रगड़े वो बाहर निकल आएगी।
  4. मुश्किल दिनों में प्याज दवा की तरह काम करता है, जो आपको बीमारियों से बचाएगी, इसलिए प्याज का सेवन करते रहे। www.allayurvedic.org
  5. पैरों में छाले पड़ जाने पर इसको लगाने से आपको लाभ होगा।
  6. अगर आप बुखार में हैं? तो अपने शोक्स या मोज़े में प्याज का टुकड़ा डाल कर सोयें, जब उठोगे तो बुखार का अता पता नही रहेगा।
  7. उल्टी हो रही हो तो प्याज़ का ज्यूस लें, उल्टी बंद हो जायेगी।
  8. प्याज के 2 बड़े गोल टुकड़ो को आगे गले के दोनो और जहा थाइरॉइड ग्रंथि होती है वहा रात को सोते वक़्त मसाज करने से 15 दिन में चौकाने वाले परिणाम मिलेंगे।
  9. प्याज का सेवन पौरुष शक्ति में वृद्धि करता है।
  10. शरीर में कही मौच आजाये तो प्याज को पीस कर लगाने से मौच जल्दी ठीक हो जायेगी।
  11. 10ml प्याज का रस 10g मिश्री में मिलाकर सुबह सुबह खली पेट पीने से पथरी गल कर बाहर आजायेगी। प्रयोग तब तक करे जब तक आपको लाभ ना हो लेकिन 30-40 दिन से ज्यादा नही।


Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch