Categories

गौमूत्र में पाया गया सोना, सच है ये खबर, जरूर पढ़े (Gold Found In Cow Urine !!! It’s True )



  • 28 जून 2016 का दिन इतिहास में उस वक्त अमर हो गया जब जूनागढ़ एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी की एक रिसर्च टीम नें 6 वर्षों के गहन अनुसंधान के बाद यह घोषित किया किगौमूत्र में सोना उपस्थित होता है । रिसर्च टीम ने एक लीटरगौमूत्र से 10-30 मिलीग्राम सोना प्राप्त होने की बात कही है । इसके अतिरिक्त गौमूत्र में चाँदी, बोरॉन, जस्ता और ऑयरन जैसे तत्व भी प्राप्त होने की बात कही है । जूनागढ़ एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी की यह रिसर्च टीम पिछले 6 वर्षों से इस अनुसंधान में लगी हुई थी ।
  • इस रिसर्च टीम का नेतृत्व युनिवर्सिटी के बायोटेक्नोलोजी विभाग के प्रमुख डा० बी० ए० गोलकिया ने इस सम्पूर्ण रिसर्च के बारे में बताते हुये निम्नलिखित महत्तवपूर्ण जानकारियॉ प्रदान की । www.allayurvedic.org
  1. यह रिसर्च देशी गाय की “गिर” प्रजाती के मूत्र पर की गयी और रिसर्च में दूध देने वाली, गर्भवती, बच्चे न देने वाली और कुँवारी सभी तरह की 400 गायों को शामिल किया गया और लगातार 6 साल तक इनके मूत्रों पर अनुसंधान किया गया ।
  2. रिसर्च के परिणाम के आधार पर यह कहा जा सकता है कि गिर प्रजाती की गाय के एक लीटर गौमूत्र में औसतन 10 से 30 मिलीग्राम तक सोना, 2 मिलीग्राम चाँदी, 0.5 मिलीग्राम जस्ता और 1.2 मिलीग्राम बोरॉन पाया गया है ।
  3. इन सब बहुमूल्य तत्वों के अलावा गिर गाय के मूत्र में 5100 ऐसे रसायनों की खोज भी की गयी जिनमें कैंसररोधी, कोलेस्ट्रॉल से लड़ने वाले, मधुमेह को नियंत्रित करने वाले और बढ़ती उम्र के लक्षणों को रोकने में सक्षम गुण पाये जाते हैं ।
  4. डा० गोलकिया ने बताया कि गौमूत्र पर यह अपनी तरह की पहली रिसर्च थी जिसमें काफी उत्साह जनक परिणाम सामने आये हैं । अभी तक सिर्फ प्राचीन ग्रंथों में ही पढ़ा था कि गौमूत्र में सोना पाया जाता है किंतु आज हमने यह सिद्ध भी कर दिया । साथ ही उन्होने यह भी बताया कि गौमूत्र में यह सोना रासायनिक रूप में पाया जाता है जिसको गौमूत्र से अलग करने में भी सफलता मिल रही है । www.allayurvedic.org
  5. इस सम्बन्ध में इतनी ही जानकारी डा० गोलकिया ने प्रदान की। रिसर्च के सम्पूर्ण परिणाम जल्दी ही जारी किये जाने की उम्मीद है साथ ही यह भी उम्मीद है कि यदि यह दावा सत्य सिद्ध हुया तो देश की गरीबी भी समाप्त हो सकेगी और गौहत्या भी बंद हो जायेगी । ईश्वर सत्य को सर्वोपरी रखेगा ।
  • विशेष नोट :- यह जानकारी अखबार और न्यूज चैनलों की खबरों को आधार बनाते हुये आप सब तक पहुँचाई गयी है । इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिये गूगल पर भी सर्च किया जा सकता है ।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch