Categories

अगर बढ़ानी है अद्भुत यौन शक्ति तो आज से सेवन करे सहजन के फूल क्योंकि ये अचूक रामबाण औषिधि है.!!!



  • सब्जी की दुकान पर या आपने लंबी हरी-हरी सहजन (drumstick) की फलियां तो देखी होंगी, जिसे सुरजने की फली भी या कुछ क्षेत्रों में मुंगने के फली भी कहा जाता है। सहजन की यह फली केवल बढ़िया स्वाद ही नहीं बल्कि सेहत और सौंदर्य के बेहतरीन गुणों से भी भरपूर है। जरूर जानिए सहजन के यह 5 अनमोल लाभ – सहजन के पौधे में बहुत गुण होते है मगर क्या आपको पता है कि इसके फूल के भी बहुत सारे स्वास्थ्यवर्द्धक गुण होते हैं। सहजन के फूल प्रजनन प्रणाली को उन्नत करने के साथ-साथ शुक्राणु की संख्या को बढ़ाने और स्वस्थ करने में मदद करते हैं। यह नपुसंकता और इरेक्टाइल डिसफंक्शन की बीमारी को ठीक करने में भी सहायता करते हैं।
➡ सहजन कैसे मदद करता है? :
  • सहजन में टेरीगोसपरमीन (terigospermin) नाम का यौगिक (compound) होता है जो शुक्राणुओं को स्वस्थ करने और संख्या को बढ़ाने में मदद करता है। यह यौगिक सेक्स जीवन को बेहतर बनाने में और कामवासना को बढ़ाने में भी मदद करता है। www.allayurvedic.org
➡ सहजन का ड्रिंक बनाने की विधि :
  • सहजन का ड्रिंक बनाने के लिए कुछ फूल, दूध, इलायची, और चीनी लें। एक गिलास दूध ले और उसमें कुछ सहजन के फूल डालकर उबालें। फूल को दूध में हिलाते हुए पकायें। कुछ देर तक पकने के बाद उसमें इलायची का पावडर डालें। एक बार अच्छी तरह से उबलने के बाद स्वाद के अनुसार उसमें चीनी डालें। जब यह मिश्रण थोड़ा गाढ़ा हो जाये तो आंच पर से उतार दें। इस मिश्रण को थोड़ा ठंडा करने के बाद पीयें। अगर आप डायट पर हैं तो चीनी की जगह गुड़ का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। सहजन पेयजल का सेवन रोजाना करें।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch