Categories

ये हैं अब तक का वजन घटाने का सबसे नायाब और सिंपल तरीका, जरुर करें ट्राई



  • आजकल सभी लोग फैशन के साथ चलने की कोशिश करते हैं जिसके लिए आप नए-नए तरीके अपनाते हैं। अगर आपका वजन ज्यादा हुआ तो आप ठीक ढंग के कपड़े नही पहन पाते जिसके कारण आपको थोडा शर्मिदा होना पडता हैं। इसके लिए आप डाइटिंग करते हैं। इसके साथ ही वजन कम करने वाली कई दवाओ का सेवन करते हैं। जिससे कि हमारा वजन कम हो जाएं।
  • इन दवाओं का प्रभाव तभी तक रहता है जब तक कि आप इनका इस्तेमाल करते हैं। यदि आप अपना लुक बदलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने आपको बदलना होगा। जिस तरीके से अब तक आपका वजन बढ़ता हैं। अगर ऐसा ही रहा तो आपका कभी भी वजन कम नही होगा। बस ठीक ढंग का खान-पान आपको ध्यान देना होगा। www.allayurvedic.org
  • अक्सर हमारे साथ ऐसा होता है कि हम घंटों जिम में वजन कम करते हैं, डाइटिंग करते हैं, लेकिन फिर भी हमारा वजन कम नहीं हो पाता। हम अपनी खान-पान की चीजों के साथ समझौता करके अपनी डाइट में हर वो चीज अपनाते है जिससे हम पतले हो जाएं। लेकिन इन सबके बाद भी वजन कम न हो तो फिर इस काम को करके आप अपने मोटापा से निजात पा सकते है। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत ही नहीं करनी पडेगी।
  • वजन कम करने के लिए हम शहद, नींबू पानी आदि का सेवन करते है। कई लोग तो यह काम सुबह-सुबह कर भी नहीं पाते है। अगर आपके साथ भी यही समस्या है तो हम आपको ऐसे उपाय क बारें में बता रहे है। जिसके इस्केमाल से आपका मोटापा भी कम हो जाएगा। साथ हीयह बहुत ही सिंपल तरीका है।
  • एक पत्रिका में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार लोगों को पानी पीने की सलाह तो दी जाती है लेकिन उसे कब, कैसे और कितना पीना है, इसके बारे में नहीं बताया जाता है। अगर खाना काने के आधा घंटे पहले पानी पीया जाए तो आपका वजन आसानी से कम हो सकता हैं।
  • शोधकर्ता पीटर के बताया कि खाना खाने के कुछ देर पहले पानी पीने से कैलोरी का इनटेक कम हो जाता है। जिससे मेटाबॉलिज्म बढ़ जाते है। जो कि वजन कम करने में सहायक होते है।
  • अध्ययन में पाया गया है कि जो लोग खाना खाने से कुछ देर पहले पानी पीते हैं उनमें खाने के दौरान कैलोरी का बर्न औरों की तुलना में 40 फीसदी कम होता है।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch