Categories

शराब का नशा चुटकियों में उतार देगा ये घरेलु उपाय, जरूर पढ़े और शेयर करे




  • सिरदर्द, उबाक, पेट दर्द की शिकायत आदि ऐसी समस्याएँ हैं जिनसे आप निश्चित ही सोचते हैं कल से एल्कोहल का सेवन बंद। फिर भी लगातार ऐसा ही होता रहता है, फिर वही एल्कोहल और फिर वही हैंग ओवर।
  • एल्कोहल के सेवन से शरीर में डिहाइड्रेशन और एसिडिटी हो सकती हैं जिससे कि हैंग ओवर होता है। रुधिर कोशिकाओं के फैलने से, या ज्यादा एल्कोहल के सेवन से ब्लड शुगर के कम या ज्यादा होने से भी हैंग ओवर होता है। www.allayurvedic.org
  • हैंगओवर से आपका पूरा दिन खराब हो सकता है और आप पूरे दिन कमजोरी महसूस करते हैं, साथ ही आपका इम्यून सिस्टम भी इससे बिगड़ जाता है। इसलिए, यदि आप हैंग ओवर का तुरंत समाधान चाहते हैं तो ये घरेलू जूस आज़मा कर देख सकते हैं!
➡ आवश्यक सामग्री :
  1. टमाटर का रस - आधा गिलास
  2. शहद-2 टेबल स्पून
  3. नींबू का रस- 2 टेबल स्पून
➡ बनाने की विधि :
  • बताई गई मात्रा को ब्लेंडर में मिला लें। इस सामग्री को मिलाकर कुछ मिनट के लिए मिक्स करें। आपका ड्रिंक तैयार है। आप इस जूस को दिन में कई बार ले सकते हैं, इससे आपको अच्छा महसूस होगा।
  • टमाटर, शहद और नींबू का यह प्राकृतिक जूस हैंग ओवर में असरकारक है। टमाटर के जूस में विटामिन सी और एंटीओक्सीडेंट्स भरपूर होते हैं जो कि आपके पूरे शरीर को तरोताजा करते हैं और एल्कोहल से हुई एसिडिटी को भी कम करता है। टमाटर का रस आपके पेट को ठंडक प्रदान करता है और पेट की गड़बड़ी को ठीक करता है। शहद भी एल्कोहल के सेवन से रुधिर कोशिकाओं में हुये फैलाव को ठीक करता है, जिससे सिरदर्द और बदन दर्द में आराम मिलता है। नींबू का रस भी पेट में एसिड के प्रभाव को कम करता है जिससे पेट सही होता है और जी मिचलना, उबाक आना आदि समस्याओं से निजात मिलती है।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch