Categories

करें इस स्पेशल बादाम के दूध का सेवन और पाएं मोटापा से निजात



  • बादाम हमारी सेहत और सौंदर्य दोनों के लिए काफी फायदेमंद है। इसका सेवन करने से आपको कई गंभीर बीमारियां से बचाव हो जाता है। इसी तरह अगर आप मोटापा से निजात पाना चाहते है तो बादाम आपके लिए मददगार हो सकते है।
  • जी हां अगर आप रोजाना दूध और बादाम का सेवन करे तो जल्द ही आपको मोटापा से निजात मिल जाएगा। इसका एक अलग तरीके से ड्रिंक बनाया जाता है। इसका सेवन करने से आपका मोटापा ही नहीं कम होगा बल्कि आपकी आंखो की रोशनी तेज होगी साथ ही आपकी मांसपेशियों को मजबूत करेगा। इसके साथ ही आपके चेहरे में निखार आएगा।
  • बादाम का दूध वज़न घटाने में भी बहुत मदद करता है। आपको विश्वास नहीं हो रहा हैं तो हम आपको अपनी खबर में बताते है कि आखिर यह किस तरह काम कर आपको वजन से छुटकारा दिला सकता है।इस बादाम के दूध में लौ कैलोरीज हेल्दी फैट, लो कार्बोहाइड्रेट और विटामिन भरपूर मात्रा में पाई जाती है। जानिए कैसे?
  1. लो कैलोरी : वज़न घटाने के लिए सबसे जरुरी है कि आप कम कैलोरी वाला खाना खाएं। इसलिए बिना चीनी डालें बादाम के दूध में सिर्फ 43 कैलोरी होता है। जो कि आपके लिए फायदेमंद है।
  2. हेल्दी फैट : एक कप बिना चीनी वाले बादाम के दूध में 3.5 ग्राम फैट होता है। लेकिन इसमें फैट की मात्रा स्किमड् मिल्क की तुलना में ज़्यादा होती है। लेकिन वज़न घटाने वालों को डरने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि इसमें अनसैचुरेटेड फैट होता है जो फैट को जमने नहीं देता है। साथ ही इसमें लो कोलेस्ट्रोल होता है जो वज़न को घटाने के साथ-साथ दिल को हेल्दी रखने में भी मदद करता है।
  3. लो कार्बोहाइड्रेड : वज़न घटाने के लिए लो कार्बोहाइड्रेड वाली खाने का सेवन किया जाता है। इसलिए इस दूध का सेवन करने से आप सिर्फ 2 ग्राम कार्बोहाइड्रेड होता है। इसके अलावा ये गुड कोलेस्ट्रोल को बढ़ाने में भी मदद करता है। www.allayurvedic.org
  4. विटामिन्स से हैं भरपूर : इस बादाम दूध में ऐसे विटामिन्स पाई जाती हैँ। जो कि आपका वजन कम करने के साथ-साथ आपको हेल्दी रखने में सहायता करता है। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए, डी, और बी12 होता है जो मेटाबॉल्जिम की मात्रा को बढ़ाता है। जिसे कैलोरी बर्न होती है। जिससे आपका वजन कम होता है।

➡ इस सीक्रेट बादाम के दूध को ऐसे बनाएं :

  • सबसे पहले ओक मुट्ठी बादाम लेकर एक जार में भीगों कर फ्रीज में 8-12 घंटे के लिए रखे दें। इसके बाद इसे निकालकर इसका पानी छान लें। अब इसे एक ग्राइंडर में बादाम और चार कप पानी डालकर चलाएं। फिर इसमें एक चम्मच वनिला इक्सट्रेट डालें और अच्छी तरह से मिलाएं। इसके बाद इसे छन्नी की सहायता से कम कम दो बार एक गिलास में छान लें। आपका बादाम का दूध बनकर तैयार है। इसका आप सेवन करें।
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch