Categories

जो लोग बालो को डाई या कलर करवाते हैं, उनके लिए हेयर टिप्स, जरूर पढ़े.!!!



  • अगर बालों में कलर करवा लिया जाए तो वे दिखने में सुंदर लगते हैं। काले बालों को सुनहरा या बरगंडी रंग में रंगवाना मानों आज कल फैशन सा बन गया है। पर कहीं यही बाल कल आपके लिये बड़ी मुसीबत ना बन जाएं।
  • सफेद हो रहे बालों को कैसे करें फिर से काला : ऐसा हम इसलिये कह रहे हैं क्योंकि कई बार आप फैशन में आ कर बालों को कलर तो करवा लेती हैं, लेकिन बाद में उनका रंग बड़ी जल्दी फेड हो जाता है और आपको लगता है कि यह आपकी नहीं बल्कि पार्लर वाली की गलती है। आइये जानते हैं कि बालों को कलर करवाने से पहले हमें किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिये।
  • बालों को कलर करवाने से पहले करें ये काम : अपने बालों में दो मुंहे बाल चेक करें, अगर हैं तो उन्हें ट्रिम करवा लें। हेयर कलर इन दो मुंहे बालों को रूखा दिखा सकते हैं। अपने बालों को कलर करवाने के एक रात पहले ही धो लें। अत्यधिक साफ बाल और अत्यधिक गंदे बाल, दोनों ही चीजें आपके हेयर कलर का सही शेड छुपा सकते हैं।
  • बाल कलर करवाने से पहले हो जाएं सावधान : बालों में कलर करवाने से तीन दिन पहले उनमें गरम तेल से मालिश करें, इससे कलर अच्छी तरह से चढ़ेगा। अगर आप घर पर ही अपने बालों को रंगने वाली हैं तो अमोनिया, कोल तार और लेड जैसे घातक तत्वों से अपने बालों को डाई ना करें क्योंकि इससे बाल खराब हो सकते हैं। हमेशा प्राकृतिक चीजें ही चुनें। www.allayurvedic.org
  • बालों को कलर करवाने के बाद क्या करें : कलर करवाने के 48 घंटों तक बालों को ना धुलें, जिससे कलर अच्छी तरह से बालों में समा जाए। जब भी बाल धुलें तो अच्छे शैंपू और कंडीशनर का ही प्रयोग करें। खासतौर पर ऐसे शैंपू का जो कलर वाले बालों के लिये बनाया गया हो। बालों को धूप की किरणें काफी नुकसान करती हैं।
  • लहसुन का उपयोग कर, बनाये प्राकृतिक हेयर डाई : इससे बाल रूखे और जल्दी फेड हो जाते हैं। बालों को रोज रोज ना धोएं। इसके अलावा हल्के गरम या ठंडे पानी का ही प्रयोग करें क्योंकि बहुत ज्यादा गरम पानी बालों का रंग उड़ा सकता है। बालों को कलर करवाने के हर दो हफ्ते बाद उन्हें प्रोफेशनल हेयर स्पा ट्रीटमेंट दें। इससे बालों में नमी बरकरार रहेगी और रंग भी वैसे का वैसा ही बना रहेगा।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch