Categories

ये 10 स्पेशल मेकअप टिप्स जो हर लड़की को पता होना चाहिए, जानिए



  • आज का दौर फैशन का दौर है। जिसमें कोई भी पीछे नहीं रहना चाहता है। और जहां पर बात लड़कियों की हो तो फैशन के लिए कोई भी समझौता नहीं करती है। कई लड़कियों की आदत होती है कि बिना मेकअप के बार भी नहीं निकलती है।
  • आज का समय भागदौड़ का समय है। जिसके कारण हमें इतना टाइम नहीं मिल पाता हैं कि हम आराम से बैठकर मेकअप करें। कामकाजी लड़कियों में मेकअप को लेकर बहुत परेशानी होती है, क्योंकि इतना समय खुद के लिए नहीं निकाल पाती हैं कि खुद को ठीक से रख जाएगी। www.allayurvedic.org
  • ऑफिस का समय एक ऐसा समय होता है जब आपके पास खाने के लिए भी समय नहीं होता है। तो फिर आप ठीक ढंग से मेकअप कहा कर पाएगे। मेकअप आज एक ऐसा जरिया है जिसके जरिये कोई भी कैसी भी लड़की को खुबसूरत बनाया जा सकता है।
  • अगर आपके साथ भी रोजाना ऐसा ही होता है तो हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स बता रहे है। जिनके इस्तेमाल से आप आसानी से खुद को संवार सकती है। जानिए इन ट्रिक्स के बारें में। 


  1. जब आप अपने घर से बाहर निकलती हैं तो आपका चेहरा तैलीय हो जाता है। जो कि देखने में बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है और उस वक्त यदि आपके पास blotting paper ना हो तो, एक काम करें इसके लिए आप किसी एक सार्वजनिक रेस्टरूम में जाएं और इसका (blotting paper) उपयोग अपने चेहरे के तेल को हटाने के लिए करें। इसे छोटे टुकड़ों में करके अपने चेहरे को पोंछे। जिससे चेहरे से तेल निकल जाएगा।
  2. यदि आपकी लिपस्टिक जल्दी खत्म हो रही हो तो इसे ज्यादा समय तक रखने के लिए आप एक उपाय कर सकती हैं जिससे कि आपकी पसंदीदा लिपस्टिक ज्यादा देर तक आपके होंठ पर टिक सकें। सबसे पहले अपने होंठ में लिपस्टिक लगाएं इसके बाद एक टिशु पेपर लें और इसे अपने होंठ के ऊपर रखें। उसके बाद मेकअप ब्रश पर translucent पाउडर लें और अपने होंठों पर रखे टिशु पेपर पर घुमां। अब आपकी लिपस्टिक आपके होंटों पर टिकी रहेगी।
  3. कभी-कभी ऐसा होता है कि आप स्कूल या ऑफिस से आने के बाद आपको नाइट आउट के लिए जाना है, लेकिन आपके पास इतना समय नहीं है कि आराम से काडल और मस्कारा लगा लें। और लगाते भी है तो हड़बड़ी में वह फैल जाता है। अगर आपके साथ ऐसा होता है तो सबसे पहले थोड़ी सी पेट्रोलियम जेली लें और अपनी उंगलियों के बीच लेकर अपनी पलकों पर रगड़ें। उसके बाद उस पर काजल लगाएं फिर थोड़ी देर बाद कुछ और काजल लगाएं। अब उसे ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद मस्कारा लगाएं।
  4. आप पैकेजिंग कराते वक्त आपको शायद दर्द होता है। लेकिन एक बहुत ही बेहतर तरीका है जिससे कि आप चमकदार मेकअप भी पा सकते हैं और उस मेकअप से रोमछिद्र खुलेंगे जिससे कि आपकी त्वचा खिल जाएगी। इसके लिए एक उपाय है जिसके जरिए आप घर पर रहकर वो काम कर सकती हैं। आपका जो मेकअप ट्यूब है उसे खत्म होने के बाद एक अलग बर्तन में रख दें। उसे मेकअप पेस्ट बनाकर इस्तेमाल करें।
  5. व्हाइट आइलाइनर को आप आई शाइड़ो की तरह इस्तेमाल करते है। कभी कभी हमारे साथ होता है eyeliner लगाने के बाद कुछ extra बाहर निकल जाते हैं तो उसे छुपाने के लिए आप सफेद eyeliner का इस्तेमाल उसे छुपाने के लिए कर सकती हैं। यह आपके eye shadow की तरह काम करेगा। www.allayurvedic.org
  6. अगर आपका मस्करा सूख गया है और किसी काम में नहीं आ रहा है तो उसमें थोड़ा सा eye drop डालें और उसे मिला कर लगा लें। यह हपले की तरह फिर काम करने लगेगा।
  7. यदि आपको अपने चेहरे पर से अनावश्यक तेल हटाना है तो एक आसान से तरीके से आप दूर कर सकती हैं। सबसे पहले कंसीलर लें और उसे आंखों के नीचे लगाएं और अब इसे फैलाएं। इसके उपर अब गाढ़ा translucent powder लगाएं। अब इसे 5 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर इस पर हल्का सा स्प्रे मारकर बाकी सारे extra पाउडर को मिला लें।
  8. जब आप कोई फाउंडेशन लें तो उसे आपने हाथ या कलाई की रंग का ना लेकर गले के रंग का लें। यह आपको एक नेचुरल लुक दे सकता है।
  9. आइलाइनर लगाना एक मुश्किल काम है। अगर आप इसे आसान तरीके से लगाना चाहते हैं तो सबसे पहले आइलाइनर लेकर आंखो के ऊपर डॅाट्स बनाएं और उसे मिला दें।


loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch