Categories

सावधान.!!! इन 7 कारणों से आप नपुंसक बन सकते है, जीवन में इन बातों का ध्यान अवश्य रखे.!!!



  • मर्दाना कमजोरी उस परिश्थिति को खा जाता है जब पुरुष का यौन अंग संबंध बनाने के लिए ऊर्जा नहीं जूटा पाता या बनाए नहीं रख पाता हर पुरुष अपने जीवन में कभी न कभी इस समस्या से गुजरता है नपुंसक शब्द उन पुरुषों के लिए प्रयोग किया जाता है जो यौन संबंध बनाने के 75 % मौकों पर मर्दाना ताकत नहीं बनाए रख सकते।
  1. दिल के रोगों से : दिल के रोगों से मर्दाना कमजोरी का खतरा रहता है मर्दाना कमजोरी दिल के रोगों का संकेत भी हो सकती है मर्दाना कमजोरी से पीड़ित ऐसे पुरुष जिनमे पेल्विक ट्रामा और दिल के रोगों के कोई लक्सण नहीं है उन्हें यौन कमजोरी का इलाज कराने से पहले दिल के रोगों की जाँच करवा लेनी चाहिए क्योकि यौन संबंधों से दिल के रोगों का संबंध होता है। www.allayurvedic.org
  2. ज्यादा साईकिल चलाने से : प्रमुख तोर पर साईकिल चलाने की वजह से होने वाली मर्दाना कमजोरी साइकिलिंग से जुड़े पेशेवर लोगो में पाई जाती है सप्ताह में 3 घंटे से ज्यादा साईकिल चलाने से यौन रूप से कमजोरी हो सकती है जो लोग सप्ताह में 3 घंटे से ज्यादा साईकिल चलाते है उन्हें झुकी हुई अवस्था में साईकिल चलाना चाहिए न की सीधे रहकर एक रिपोर्ट के मुताबिक 540 किलोमीटर की साईकिल दौड़ में भाग लेने वाले नॉर्वे के एक पुरुष में यह समस्या पाई गई मर्दाना अंग का सूत्र होना या अस्वेन्दनशील होना लिंग की नसों पर दबाव होने की वजह से होता है जबकि मर्दाना कमजोरी का कारण यौन अंगो की धमनियों में ऑक्सीजन की कमी होता है शौकिया साईकिल चलाने वाले लोग जो सप्ताह में 3 घंटे से कम साईकिल चलाते है और झुकी हुई अवस्था में साईकिल चलाने वाले लोगो के यौन अंगो की नसों और धमिनियो पर अनावशयक दबाव नहीं पड़ता और उनमे साइकिलिंग के वजह से होने वाले यौन दुष्प्रभाव की सम्भावना बहुत ही कम होती है बिलकुल सीधे रहकर साईकिल चलाने से अंग में ऑक्सीजन का बहाव कम हो सकता है जो 10 मिनिट तक कम रह सकता है।
  3. दवाओं के साइड इफेक्ट : एक अनुमान के मुताबिक मर्दाना कमजोरी के 25 % मामले दवाओं के प्रतिकूल प्रभाव के कारण होते है।
  4. जननांगो पर दबाव : मर्दाना अंग की धमनियों में रक्त का बहाव उचित तरिके से न होने से अंग में अस्वेन्दनशील या नपुंसकता हो सकती है।
  5. अवसाद, तनाव से : अवसाद, तनाव या इसके इलाज में प्रयोग की गई दवाओं से भी मर्दाना कमजोरी हो सकती है।
  6. स्ट्रोक,रीढ़ की हड्डी या पीठ की चोट, मल्टीपल स्केलेरसिस और डिमेंशिया जैसे नाड़ीतंत्र के रोग भी मर्दाना कमजोरी का कारण बन सकते है।
  7. इसके अलावा उम्र, मधुमेह, उच्च रक्तचाप, मोटापा, धूम्रपान या नशे का सेवन से भी मर्दाना कमजोरी हो सकती है।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch