Categories

सिर्फ 3 कप ग्रीन टी और वजन 3 किलो कम, यही नही ये है इन 11 रोगों का काल.!!!



  • अगर आप 3 कप ग्रीन टी रोजाना पीते हे तो आप एक महीने में 3 किलो वजन कम कर सकते हे,किन्तु इसके लिए आपको निचे लिखे तरीके से ग्रीन टी तैयार करनी होगी
(१) ग्रीन टी को सिर्फ पानी में बनाये इसमें दूध बिलकुल भी नहीं मिलाये
(२) शक्कर की जगह शुगर फ्री काम में ले
(३) एक नींबू और थोड़ी से अदरक डालने से इसके फायदे और बड़ जाते हे
(४) इसे सुबह ,दोपहर और शाम की सामन्य चाय की जगह ग्रीन टी का इस्तेमाल करे
(५)सामान्य चाय का इस्तेमाल न करे इसका ज्यादा इस्तेमाल हानिकारक हे,आप इसकी जगह ग्रीन टी या ब्लैक टी लेकर स्वस्थ रहे
(६) सुबह खाली पेट नीबू और शहद को एक गिलास गरम पानी में डालकर पिए
नोट- अगर आप इन उपायो को आजमाएंगे तो ही 3 किलो वजन कम कर पाएंगे
➡ आइये जाने ग्रीन टी के बहुमूल्य फायदे : 
(1) Weight Loss- ग्रीन चाय चयापचय बढ़ जाती है। हरी चाय में पाया polyphenol वसा ऑक्सीकरण और आपके शरीर में कैलोरी में खाना बदल जाता है, जिस पर दर के स्तर को तेज करने के लिए काम करता है।
(2) Diabetes- चाय जाहिरा तौर पर खाने के बाद रक्त में शर्करा की वृद्धि को धीमा ग्लूकोज के स्तर को विनियमित मदद करता है। इस उच्च इंसुलिन और जिसके परिणामस्वरूप वसा भंडारण रोका जा सकता है।
(3 ) Heart Disease – वैज्ञानिकों ने उन्हें आराम और रक्तचाप में परिवर्तन का सामना करने के लिए बेहतर करने में सक्षम रहने रखने में मदद, रक्त वाहिकाओं के अस्तर पर हरी चाय से काम करता है। यह भी दिल के दौरे का प्रमुख कारण हैं जो थक्के के गठन के खिलाफ की रक्षा कर सकते हैं।
(4) Esophageal Cancer – यह कैंसर के खतरे को कम कर सकते हैं, लेकिन यह भी व्यापक रूप से उनके आसपास स्वस्थ ऊतकों को नुकसान पहुँचाए बिना सामान्य रूप में कैंसर कोशिकाओं को मारने के लिए सोचा है।
(5) Cholesterol- ग्रीन चाय खून में खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करता है और खराब कोलेस्ट्रॉल के लिए अच्छे कोलेस्ट्रॉल के अनुपात में सुधार।मोटापा घटाने के लिए कुछ आयुर्वेदिक उपाय !!
(6) Alzheimer’s and Parkinson’s- यह अल्जाइमर और पार्किंसंस की वजह से गिरावट में देरी करने के लिए कहा है। चूहों पर किए गए अध्ययनों से पता चलता है कि हरी चाय मरने से मस्तिष्क कोशिकाओं की रक्षा की है और क्षतिग्रस्त मस्तिष्क की कोशिकाओं को बहाल कर दिखाया।
(7) Tooth Decay- अध्ययनों से चाय में रासायनिक एंटीऑक्सीडेंट “catechin” बैक्टीरिया और गले में संक्रमण, दंत क्षय और अन्य चिकित्सकीय स्थितियों का कारण है कि वायरस को नष्ट कर सकते हैं कि पता चलता है
(8) Blood Pressure- हरी चाय के नियमित खपत उच्च रक्तचाप के खतरे को कम करने के लिए लाभदायक हे
(9) Depression – Theanine स्वाभाविक रूप से चाय पत्तियों में पाया एक एमिनो एसिड है। यह चाय पीने के लिए एक महान लाभ एक आराम और शांत प्रभाव प्रदान करते हैं और माना जाता है कि इस पदार्थ है।
मोटापा घटाने के लिए कुछ आयुर्वेदिक उपाय !!
(10) Anti-viral and Anti-bacterial- चाय catechins इन्फ्लूएंजा से कैंसर के लिए सब कुछ के इलाज के लिए उन्हें प्रभावी बनाने के लिए जो मजबूत जीवाणुरोधी और antiviral एजेंट हैं। कुछ अध्ययनों में हरी चाय में कई रोगों के प्रसार को बाधित करने के लिए दिखाया गया है।मोटापा घटाने के लिए कुछ आयुर्वेदिक उपाय !!
(11 ) Skincare- जाहिरा तौर पर भी झुर्रियों और उम्र बढ़ने के संकेत के साथ मदद कर सकता है हरी चाय, इस वजह से उनकी एंटीऑक्सिडेंट और विरोधी भड़काऊ गतिविधियों की है। जानवर और मानव अध्ययन दोनों हरी चाय सूरज नुकसान को कम कर सकते हे मोटापा घटाने के लिए कुछ आयुर्वेदिक उपाय !!
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch