Categories

इन 18 आहारो में है देसी वियाग्रा के गुण जिससे बूढ़ा व्यक्ति भी 20 साल जवाँ बन जाये



  • आप अपनी यौन क्षमता को बढ़ाना चाहते हैं, तो अब आपको कोई दवाई लेने की जरुरत नहीं है। आज हम आपको वायग्रा से बेहतर और असरदार आहार बताएंगे, जिनके नियमित सेवन से आप अपनी यौन क्षमता को दोगुना बढ़ा सकते हैं। वायग्रा और अन्य तरह की दवाइयों के साइड इफेक्ट की तमाम खबरें आती रहती हैं, लेकिन इन नेचुरल फूड के कोई बुरे प्रभाव नहीं होते।
  • नीचे दिये गए ये सभी आहार वयक्ति की रक्त वाहिकाओं में वायग्रा जैसा असर पैदा करने की क्षमता रखते हैं। ये आपके अंदर यौन की क्षमता को जमाने वाले हार्मोन्स जैसे टेस्टॉस्ट्रॉन को बढाने का काम करेंगे।
  • ये आहार ना केवल पुरुषों बल्कि महिलाओं का भी मूड बनाने में उतना ही कारगर हैं। इन्हें खाने से बूढ़ा व्यक्ति भी जवान जैसी हरकतें करना लगता है।   www.allayurvedic.org
➡ अब आइये जानते हैं , जो आपकी यौन क्षमता को कई गुना बढ़ा सकता है :
  1. बादाम : बादाम दिल की सेहत के लिये अच्छे माने जाते हैं। यह खून के दौरे को शरीर में बढ़ाए रखने का काम करते हैं और खराब कोलेस्ट्रॉल को घटाते हैं। इसलिये ये आपकी सेक्स लाइफ के लिये भी पौष्टिक माने जाते हैं।
  2. हरी सब्जियां : हरी सब्जियां जरूरी पौष्टिक तत्व, विटामिन और मिनरल्स से भरी होती हैं। केल, स्विस चार्ड, पालक और सरसों के साग में ऐसे कई पौष्टिक तत्व पाए जाते हैं, जो फर्टिलिटी और स्पर्म की क्वालिटी को बढ़ते हैं।
  3. गाजर : गाजर सिर्फ आंखों की रोशनी के लिए ही फायदेमंद नहीं होता। यह स्पर्म की क्वालिटी को बेहतर बनाकर पुरुषों की फर्टिलिटी को भी बढ़ाता है। हावर्ड यूनिवर्सिटी के एक रिसर्च की मानें तो गाजर से स्पर्म शक्तिशाली बनाता है, जिससे यह अंडाणु तक पहुंच पाता है।
  4. संतरा : चमकीले रंग की सब्जियां और फल स्वास्थ और पुरुषों में फर्टिलिटी को बढ़ाने में काफी कारगर साबित होते हैं। फलों और सब्जियों के हर रंग से शरीर को अलग तरह का फायदा पहुंचता है, जिससे स्वास्थ बेहतर होने के साथ-साथ फर्टिलिटी भी अच्छी होती है। संतरे में विटामिन सी पाया जाता है, जो कि एंटीआक्सीडेंट से भरपूर होता है। इससे फर्टिलिटी और परफोर्मेंस में वृद्धि होती है।
  5. स्ट्रॉबेरी : स्ट्रॉबेरी एक स्वादिष्ट फल है। यह विटामिन सी से भरपूर होता है और फर्टिलिटी को बढ़ने में मदद करता है। शोध से पता चला है कि पुरुषों में फर्टिलिटी बढ़ने के लिए हर दिन करीब 90 ग्राम विटामिन की जरूरत होती है।
  6. मछली : अगर आन नॉन वेज खाने के शौकीन हैं, तो हफ्ते में एक या दो दिन अपनी डाइट में मछली जरुर लें। क्योंकि इसमे ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है, जो आपकी बेड लाइफ और भी अच्छी मना सकती है
  7. कार्न : कार्न यानी मकई के दानों में पोटैशियम, मैगनीशियम और आयरन होता है। इन्हें नियमित रूप से खाएं।
  8. मिर्च : मिर्च की वजह से बढ़े खून का प्रवाह लोगों के मूड को बनाने में काम आता है। साथ ही यह पुरुषों को हरी मिर्च पोस्ट्रेट कैंसर के खतरे से बचाती है
  9. केला : केले में काफी सारा पोटैशियम और मैगनीश्यिम होता है जो यौन क्षमता को बढ़ाने का दोगुना काम करता है। www.allayurvedic.org
  10. अदरक : इसके सेवन से दिल की धड़कन बढ़ती है, खून का प्रवाह तेज होता है जिससे उत्तेजना बढ़ती है। रात को बेड़ पर जाने से पहले अदरक की चाय पीना ना भूलें।
  11. खजूर : खजूर में विटामिन और मिनरल होता है, जैसे, पोटैशियम, आयरन और मैगनीशियम आदि।
  12. सेब : एक्सपर्ट्स का मानना है कि सेब दोनों ही पुरुष और महिला के लिये अच्छे माने जाते हैं क्योंकि यह आपका मूड बनाते हैं।
  13. वाइन : वाइन आपकी डेट को खुशनुमा बनाने का काम कर सकती है लेकिन वहीं दूसरी ओर यह आपके कामेच्छा को भी बहुत कम सकती है। शराब का सेवन बहुत ही सीमित में रह कर करना चाहिये।
  14. पुदीना : गर्मी में पुदीने की चटनी, पराठा और अन्य चीजें तो सभी घरों में बनाई जाती हैं। पुदीना एक ऐसा हर्ब है, जो आपकी कामेच्छा को कम कर सकता है। इसे कई संत और साधु दिन रात चबाते रहते हैं, जिससे कि उनकी कामेच्छा कम हो जाए। इसे अधिक मात्रा में खाने से टेस्ट्रॉन का प्रोडक्शन कम हो जाता है।
  15. इलायची : इलायची न केवल एक प्रबल कामोद्दीपक मसाले के रूप में ही जानी जाती है, बल्कि यह उन पुरुषों के लिये भी फायदेमंद है जो नपुंसक हैं। पुराने दिनों में राजा लोग अपने भोजन में इलायची ज्यादा डाल कर खाते थे जिससे उनके अधिक बच्चे पैदा हों।
  16. प्याज : प्याज में ऐसे गुण होते है जो शरीर में यौन समस्याओं को दूर कर देता है। हरा और सामान्य, दोनों ही प्रकार के प्याज फायदेमंद होते है। हरी प्याज के बीज को एक गिलास पानी में घोलकर पी जाएं। इसे भोजन करने से पहले लें, इससे शरीर में ताकत आती है। कच्चा प्याज ज्यादा खाएं।
  17. लहसुन : यह शरीर में रक्त संचार को बढ़ाने के साथ-साथ यौन क्षमता को बढ़ाने में भी मदद करते हैं। इसमें एक प्रकार का रसायन होता है जो यौन अंगों में रक्त के संचार को उन्नत करने में मदद करते है। लेकिन संतुलित मात्रा में लहसुन का सेवन करना चाहिए।
  18. अनार : यदि पुरुष और महिला रोज एक गिलास अनार का रस पियें, तो उनकी यौन छमता काफी बढ़ सकती है। यह जूस टेस्टास्टेरॉन नामक हार्मोन की मात्रा बढ़ाता है।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch