Categories

चेहरे पर बर्फ लगाने के ये फायदे जान कर चौंक जायेंगे आप..!!


  • असली सुन्दरता सुंदर दिखने के साथ साथ सुंदर महसूस करने तथा मानसिक रूप से सुंदर होने से है। आज कल सुंदर कौन नहीं दिखना चाहता, ख़ास कर औरतों में। लेकिन हमारे व्यस्त जीवन शेली में हमारी खुबसुरती कॉस्मेटिक्स पर निर्भर हो गयी है, हम यह भूल गये है के बढती उम्र के साथ साथ हमे इन कॉस्मेटिक्स की वजह से कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।
  • आपने भी अक्सर लोगों को ये कहते सुना होगा कि चेहरे पर चमक लानी है तो बर्फ लगाओ हो सकता है आपने कुछ लोगों को ऐसा करते हुए देखा भी हो।
➡ सुन्दरता को निखारता है बर्फ का टुकड़ा (ice cube) :
  • बर्फ का टुकड़ा ना केवल पानी या शर्बत में डालने के ही काम आता है बल्कि इसके इतने सारे सौंदर्य उपयोग हो सकते हैं कि आप सोंच भी नहीं सकती। आपकी सौंदर्य से संबन्धित जितनी भी परेशानियां हैं, वह सब बर्फ का टुकड़ा हल कर सकता है।
➡ आइये जानते हैं के एक बर्फ का टुकड़ा हमारी सुन्दरता को कैसे निखार सकता है :
  1. कील मुंहासे या सन बर्न में : अगर आप अपने चेहरे पर होने वाले कील और मुंहासों से परेशान है तो बजारू क्रीमो का उपयोग करने की बजाये एक मलमल का कपड़ा लीजिये उस में एक बरफ का टुकड़ा डाल कर हलके हाथो से अपने चेहरे पर मालिश कीजिये आप इस से मिलने वाले परिणामों से दंग रह जायेगे।
  2. चेहरे की चरबी को कम करने के लिए  एक बर्फ का टुकड़ा आप के चेहरे की चरबी को कम करने में आप की बहत सहयता कर सकता है। एक बर्फ का क्यूब आप के चेहरे की चरबी को नियंत्रण रखने की क्षमता रखता है। 2-4 हफ्तों तक अपने चेहरे को बरफ के क्यूब के पानी से धोएं , आपके चेहरे की चर्बी कम हो जायेगी।
  3. बडे़ रोमछिद्र के लिए : अगर आप बड़े रोमछिद्रों से परेशान है तो बरफ के टुकड़े से 30 दिन में आपकी समस्या दूर हो सकती है। बरफ के टुकड़े को कॉटन के कपडे में लपेट कर तीस दिन लगातार मालिश करें , ठीक हो जयेगा।
  4. आखों के लिये : दिन भर काम की थकान , देर रात जागना या लैपटॉप,कंप्यूटर पर काम करने के बाद अगर आप अपनी आखों पर बरफ की मालिश करो गे तो दिन के तनाव के साथ साथ आखों की सोज भी ठीक हो जये गी तथा आँखों में नई चमक आ जायेगी।
  5. डार्क सर्कल के लिए : आंखों के नीचे के काले घेरों को दूर करने के लिए तरह-तरह के उत्पाद बाजार में मौजूद हैं. पर आप चाहें तो बर्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये कारगर होने के साथ ही सुरक्षित भी हैं. अगर आपको बेहतर परिणाम चाहिए तो आप खीरे के रस और गुलाब जल को आइस क्यूब ट्रे में डालकर जमा सकते हैं. इसके इस्तेमाल से डार्क सर्कल की समस्या बहुत जल्दी दूर हो जाएगी.
➡ बर्फ के अन्य फायदे :
  1. गोरी और चिकनी त्वचा : बर्फ त्वचा को गोरा और चिकना करने में मददगार है।
  2. चेहरे के रोयें : बर्फ के टुकड़े से चेहरे पर मालिश करने से चेहरे के रोएं हट जाते है।
  3. सन बर्न : गुलाब जल में बर्फ का टुकड़ा डाल कर रगड़ने से सन बर्न से तुरंत आराम मिलता है।
  4. शिकन हटाने के लिए : आप के चेहरे पर किसी भी कारन पड़ी झुर्रियों, बर्फ की मालिश से ठीक हो सकती है।
loading...
Thank you for visit our website

टिप्पणि Facebook

टिप्पण Google+

टिप्पणियाँ DISQUS

MOBILE TEST by GOOGLE launch VALIDATE AMP launch